S M L

रविशंकर प्रसाद ने दिया राहुल की चिट्ठी का जवाब, बोले- तीन तलाक और हलाला पर चुप क्यों कांग्रेस

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि तीन तलाक और हलाला जैसे मुद्दों पर भी कांग्रेस अपना पक्ष रखे.

FP Staff Updated On: Jul 17, 2018 08:15 PM IST

0
रविशंकर प्रसाद ने दिया राहुल की चिट्ठी का जवाब, बोले- तीन तलाक और हलाला पर चुप क्यों कांग्रेस

राहुल गांधी के महिला आरक्षण मुद्दे पर लिखे पत्र पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया है. उन्होंने पत्र लिखकर कहा कि हम महिला आरक्षण बिल का समर्थन करते हैं लेकिन कांग्रेस सिर्फ महिलाओं के लिए आरक्षण तक ही सीमित क्यों है, ट्रिपल तलाक और हलाला जैसे मुद्दे पर क्यों नहीं बोलती. उसे इन मुद्दों पर भी अपना पक्ष साफ करना चाहिए.

रविशंकर प्रसाद ने बताया कि महिला आरक्षण बिल लाने की पहल सबसे पहले एनडीए सरकार में अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी. उन्होंने 1998 और 1999 में बिल पेश किया था लेकिन विपक्ष की वजह से यह बिल पास नहीं हो सका. बता दें कि एनडीए सरकार ने 2002 में एक बार और 2003 में दो बार बिल पेश किया, लेकिन बहुमत होने के बावजूद बिल पास नहीं करवाया जा सका.

बता दें कि कांग्रेस अध्‍यक्ष्‍ा राहुल गांधी ने पीएम मोदी को चिठ्ठी लिखकर कहा था कि महिला आरक्षण बिल को आगामी मॉनसून सत्र में ही पास कराया जाए. लोकसभा में उनका बहुमत है, ऐसे में वे 2014 के अपने चुनावी घोषणापत्र के वादे को पूरा करें.

गांधी ने यह भी लिखा कि पीएम मोदी महिला स‍शक्तिकरण की बात करते हैं. ऐसे में इस विधेयक को पास करने से बेहतर महिलाओं के हक में और क्‍या होगा. महिला आरक्षण विधेयक राज्‍यसभा में 2010 में ही पास हो गया था और उस वक्‍त बिल के पास होने को वर्तमान सरकार में वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने एतिहासिक बताया था. ऐसे में इसे इस बार पास करांए जो कि लोकसभा में पिछले आठ साल से लटका हुआ है.

Ravishankarletter

Ravishankarletter1

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi