S M L

पटेल जयंती: पीएम बोले- सरदार का नाम इतिहास से मिटाने का प्रयास किया गया

सरदार वल्लभभाई पटेल की 142वीं जयंती के मौके पर 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन किया गया

Updated On: Oct 31, 2017 09:03 AM IST

FP Staff

0
पटेल जयंती: पीएम बोले- सरदार का नाम इतिहास से मिटाने का प्रयास किया गया

सरदार वल्लभभाई पटेल की 142वीं जयंती के मौके पर 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित कई लोग कार्यक्रम में हिस्सा लेने दिल्ली के मेजर ध्यान चंद स्टेडियम पहुंचे. पीएम मोदी ने 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

रन फॉर यूनिटी में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु, महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज और पूर्व हॉकी कप्तान सरदार सिंह हिस्सा ले रहे हैं.

सरकार ने सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का घोषणा की है. पीएम मोदी ने कहा, सरदार पटेल ने बहुत कम समय में देश को एकता के सूत्र में बांध दिया. लेकिन शायद हमारे देश की नई पीढ़ी को उनसे परिचित नहीं कराया गया. इस महापुरुष के नाम को इतिहास से मिटा देने का भी प्रयास किया गया. कोई सरकारी दल उनकी महानता को स्वीकार करे या न करे, लेकिन देश उनको नहीं भूलेगा.

उन्होंने कहा कि जब तक हम अपने देश की विविधता पर गर्व नहीं करेंगे तब तक यह केवल शब्दों में काम आएगी. हम गर्व से कह सकते हैं कि दुनिया के अलग-अलग रंग को भारत खुद में समेटे हुए है. इस दौरान पीएम ने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें भी याद किया और श्रद्धांजलि दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi