S M L

लालू यादव की तबीयत में लगातार गिरावट, फिर से इलाज के लिए बाहर भेजा जा सकता है

रांची के रिम्स में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की सेहत में लगातार गिरावट आ रही है. पिछले तीन-चार दिनों से पहले की तुलना में उनका स्वास्थ्य ज्यादा खराब हुआ है

Updated On: Nov 18, 2018 11:05 PM IST

FP Staff

0
लालू यादव की तबीयत में लगातार गिरावट, फिर से इलाज के लिए बाहर भेजा जा सकता है

चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव जेल की सजा काट रहे हैं. लेकिन इधर कई दिनों से तबीयत खराब होने की वजह से लालू यादव रिम्स में भर्ती हैं. उनकी तबीयत लगातार खराब रह रही है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के शरीर में बढ़ा इंफेक्शन डॉक्टरों को परेशान कर रहा है. रिम्स में आरजेडी सुप्रीमो का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने रविवार को उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया. उन्होंने बताया कि लालू प्रसाद के दिल का वॉल्व बदला गया है, ऐसे में अगर इंफेक्शन दिल तक पहुंच गया तो वह जानलेवा भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें: रूठे तेज प्रताप को मनाने मथुरा-वृंदावन जा सकती हैं पत्नी ऐश्वर्या राय?

डॉक्टर उमेश प्रसाद ने लालू के ताजा हेल्थ बुलेटिन में उनके बीपी और ब्लड शुगर के सामान्य होने की बात कही है. इस दौरान शरीर में इंफेक्शन पहले जैसा ही है, जिसकी वजह से फिर खून का टीसी कराया जाएगा. डॉक्टर के अनुसार शरीर में संक्रमण के चलते ही उनकी किडनी पर असर हुआ है और खून में घातक रसायन क्रियटनिन की मात्रा पहले से बढ़ गई है.

रांची के रिम्स में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की सेहत में लगातार गिरावट आ रही है. पिछले तीन-चार दिनों से पहले की तुलना में उनका स्वास्थ्य ज्यादा खराब हुआ है. लिहाजा एक बार फिर उन्हें इलाज के लिए बाहर भेजने पर विचार किया जा रहा है. एक-दो दिन के अंदर रिम्स के डॉक्टर इस पर फैसला ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: आखिर किस की वजह से टूट रही है तेज प्रताप की शादी?

बड़े बेटे तेजप्रताप और बहू ऐश्वर्या के बीच तलाक के मामले से लालू प्रसाद परेशान चल रहे हैं. दोनों के तलाक की खबर सुनने के बाद से ही उनकी तबीयत और बिगड़ गई थी. पहले से ही वे किडनी, हृदय, प्रोस्टेट, हाईपरटेंशन, मधुमेह सहित 10 बीमारियों से परेशान हैं.

(न्यूज18 हिंदी के लिए उपेंद्र की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi