S M L

झारखंड: मोदी का जादू कायम, रघुवर दास सीएम पद के लिए सबसे पसंदीदा चेहरा

केंद्र की मोदी सरकार की स्वच्छ भारत योजना, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना बहुत लोकप्रिय है

Bhasha Updated On: Sep 21, 2017 06:48 PM IST

0
झारखंड: मोदी का जादू कायम, रघुवर दास सीएम पद के लिए सबसे पसंदीदा चेहरा

एक सर्वे के मुताबिक झारखंड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज भी जादू कायम है और यहां लगभग तीन चौथाई जनता उनकी केन्द्र सरकार के साथ खड़ी है वहीं राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास का ग्राफ भी बढ़ा है. 65 प्रतिशत लोगों ने उन्हें राज्य में मुख्यमंत्री पद का सबसे पसंदीदा चेहरा बताया है.

राजनीतिक सर्वेक्षण की संस्था ‘वोटर्स मूड रिसर्च’(वीएमआर) ने आज यहां जारी अपने एक नवीनतम सर्वेक्षण रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की है.

सर्वे में लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज से खुश

राज्य की कुल 81 विधानसभा सीटों में से चयनित 15 सीटों के 5516 मतदाताओं के बीच किए गए सर्वे में पाया गया है कि 74.8 प्रतिशत लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज से खुश हैं और वे केन्द्र सरकार की नीतियों और योजनाओं को भी पसंद कर रहे हैं.

इतना ही नहीं झारखंड सरकार की छवि भी लोगों की नजर में अच्छी है जिसके कारण यदि यहां आज विधानसभा चुनाव कराए जाए तो भाजपा को 45.24 प्रतिशत मत मिलने की संभावना है.

इस आधार पर राज्य में भाजपा को कुल 81 में से 65 सीटें, झारखंड मुक्ति मोर्चा को 12 सीटें, कांग्रेस को दो एवं झारखंड विकास मोर्चा और अन्य को दो सीटें मिलने की संभावना है.

सर्वे के अनुसार केन्द्र की मोदी सरकार की स्वच्छ भारत योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना भारी लोकप्रिय हैं और केन्द्र सरकार की लोकप्रियता का बड़ा कारण यही योजनाएं हैं. सिर्फ इन चुनिन्दा योजनाओं के कारण ही 46 प्रतिशत लोग केन्द्र सरकार के प्रशंसक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi