S M L

लोकसभा चुनावों में अपने पिता के खिलाफ लड़ेंगी रामविलास पासवान की बेटी

रामविलास पासवान बिहार के हाजीपुर संसदीय सीट से सांसद हैं और यहीं से उनकी बेटी उनका मुकाबला करने की बात कर रही हैं

Updated On: Sep 14, 2018 12:28 PM IST

FP Staff

0
लोकसभा चुनावों में अपने पिता के खिलाफ लड़ेंगी रामविलास पासवान की बेटी
Loading...

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की बेटी आशा पासवान ने गुरुवार को घोषणा की कि अगर अगले लोकसभा चुनावों में उन्हें राष्ट्रीय जनता दल से टिकट मिलता है तो वो अपने पिता के खिलाफ चुनाव में खड़ी होंगी.

रामविलास पासवान बिहार के हाजीपुर संसदीय सीट से सांसद हैं और यहीं से उनकी बेटी उनका मुकाबला करने की बात कर रही हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, आशा पासवान ने अपने पिता पर बेटे-बेटियों में भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पिता ने उनके भाई चिराग पासवान और उनमें हमेशा भेदभाव किया है. उनका कहना था कि 'मुझे हमेशा नजरअंदाज किया गया. चिराग को उन्होंने एलजेपी का नेता बना दिया. आज वो जमुई के सांसद हैं. अगर आरजेडी मुझे टिकट देती है तो मैं हाजीपुर से लडूंगी.'

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव उनके चाचा जैसे हैं और तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव उनके कजिन हैं.

बता दें की रामविलास पासवान ने दो शादी की है. उनकी पहली बीवी राजकुमारी देवी से उनको एक बेटी और दूसरी बीवी रीना से एक बेटी और बेटा है. उन्होंने 1981 में अपनी पहली बीवी को तलाक दे दिया था.

आशा पासवान अपने पति अनिल साधु के साथ पटना में रहती हैं. दिलचस्प बात ये है कि पिछले बुधवार को साधु खुद पासवान के खिलाफ लड़ने की बात कर चुके हैं. वो पहले एलजेपी में थे लेकिन हाल ही में उन्होंने आरजेडी जॉइन किया है. उन्होंने कहा था कि पासवान के खिलाफ या तो वो खड़े होंगे या उनकी बीवी आशा.

रामविलास पासवान पर अकसर ही परिवारवाद के आरोप लगते हैं. उनके बेटे चिराग पासवान के अलावा उनके छोटे भाई पशुपति कुमार पारस एलजेपी के बिहार अध्यक्ष हैं. भतीजे प्रिंस राज पार्टी के स्टूडेंट विंग के अध्क्ष और दूसरे भाई रामचंद्र पासवान सांसद हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi