S M L

कोविंद के लिए महेश शर्मा को खाली करना पड़ा लुटियन जोन का बंगला

केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री शर्मा को इससे पहले

Updated On: Jun 22, 2017 07:40 PM IST

FP Staff

0
कोविंद के लिए महेश शर्मा को खाली करना पड़ा लुटियन जोन का बंगला

केन्द्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा का अकबर रोड स्थित आवास भाजपा के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का नया अस्थायी पता होगा. शीर्ष सूत्रों ने कहा कि कोविंद 17 जुलाई को राष्ट्रपति पद के चुनाव तक करीब एक महीने लुटियंस दिल्ली के बीचोंबीच स्थित 10 अकबर रोड बंगले में रहेंगे.

71 साल के कोविंद के पक्ष में समर्थन को देखते हुए उनका राष्ट्रपति बनना तय नजर आ रहा है. सूत्रों ने कहा कि उन्हें इससे पहले बिहार के राज्यपाल के रूप में 144, नार्थ एवेन्यू आवंटित किया गया था. राज्यपाल के रूप में उनके इस्तीफे के बाद केन्द्र के शीर्ष अधिकारियों ने फैसला किया कि उन्हें सुरक्षा कारणों से बड़े बंगले में भेजा जाना चाहिए.

केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री शर्मा को इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का आवास 10, राजाजी मार्ग आवंटित किया गया था. फिर उनसे इस बंगले को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए खाली करने को कहा गया जो सेवानिवृत्ति के बाद इस बंगले में रहेंगे.

कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए राजग का उम्मीदवार चुना गया था. उन्हें तेलंगाना राष्ट्र समिति, जनता दल यूनाइटेड, बीजू जनता दल और अन्नाद्रमुक के दोनों गुटों सहित कई गैर राजग दलों का समर्थन पहले ही मिल चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi