S M L

रामजस विवाद: पाकिस्तानियों से इतनी नफरत है तो कमेंट्री बॉक्स न करें शेयर

गुरमेहर कौर ने मंगलवार सुबह सेव डीयू कैंपेन से अपना नाम वापस ले लिया है

Updated On: Feb 28, 2017 08:00 PM IST

FP Staff

0
रामजस विवाद: पाकिस्तानियों से इतनी नफरत है तो कमेंट्री बॉक्स न करें शेयर

दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में उठा विवाद अब एक देशव्यापी मुद्दा बन गया है. राजनीतिक हस्तियों के साथ-साथ कई अन्य नामचीन हस्तियां भी इस विवाद में कूद गई हैं.

कारगिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर इस विवाद के केंद्र में आ गई हैं. कई बड़ी हस्तियों ने गुरमेहर के पक्ष या विपक्ष में बयान दिया है या ट्वीट किया है.

लालू यादव की बेटी मीसा भारती भी गुरमेहर के पक्ष में उतर गई हैं. उन्होंने गुरमेहर का विरोध करने पर वीरेंद्र सहवाग और रणदीप हूडा को लताड़ लगाई है.

मीसा ने वीरेंद्र सहवाग की पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर के साथ एक तस्वीर ट्वीट की है. जिसमें सहवाग अख्तर के साथ दोस्ताना माहौल में दिख रहे हैं. मीसा ने सहवाग पर कटाक्ष करते हुए लिखा है कि अगर किसी को पाकिस्तान की सरकार और उसकी नीतियों कि जगह पाकिस्तानियों से नफरत है तो उन्हें पाकिस्तानियों के साथ कमेंट्री बॉक्स शेयर नहीं करना चाहिए.

मीसा ने रणदीप हूडा पर भी निशाना साधते हुए एक अखबार के हवाले से लिखा कि क्या आप बीमार हैं? रेप की धमकी मजाक नहीं है.

गुरमेहर कौर एबीवीपी के खिलाफ बोलने के बाद सोशल मीडिया पर रेप और जान से मारने की धमकी मिल रही थी.

दिल्ली पुलिस ने इस संदर्भ में मंगलवार को एक एफआईआर भी दर्ज किया.

मंगलवार को ही लेफ्ट संगठनों से जुड़े छात्रों और शिक्षकों ने 'फाइट बैक डीयू' नाम से दिल्ली यूनिवर्सिटी के खालसा कॉलेज से के मार्च निकाला.

हालांकि दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर ने मंगलवार सुबह सेव डीयू कैंपेन से अपना नाम वापस ले लिया है.

बबीता फोगाट उतरीं गुरमेहर के विरोध में 

वीरेंद्र सहवाग और रणदीप हूडा के बाद बबीता फोगाट ने भी गुरमेहर कौर के विरोध में उतर गईं.

बबीता ने ट्वीट करके कहा कि जो देश के हक में बात नहीं कर सकता उसके हक में बात करना ठीक है क्या?

बबीता ने कहा कि किसी को इस तरह से रेप की धमकी देना गलत है लेकिन मैं अपने देश के खिलाफ एक शब्द नहीं सुन सकती.

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि एबीवीपी-बीजेपी खुद लगवाती हैं देश विरोधी नारे. उन्होंने यह भी कहा कि गुरमेहर कौर को धमकी देने वालों पर कार्रवाई करने के लिए वे मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल से भी मिले.

आप नेता और गायक भगवंत मान ने ट्वीट करके कहा कि गुरमेहर तेरे खून में देश भक्ति है ..हम आपके साथ हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा कि अत्याचार के खिलाफ लड़ाई में हम छात्रों के साथ खड़ें हैं. अन्याय, अहिष्णुता के खिलाफ हर आवाज उठाने वाली गुरमेहर कौर के हम साथ हैं.

गुरमेहर के दादा ने लिया उसका पक्ष 

गुरमेहर कौर के बाबा सरदार कमलजीत सिंह ने जालंधर से कहा, मैं अपनी पोती के कदम की सराहना करता हूं, मैं उसके साथ हूं. उसने जो भी कहा, कुछ गलत नहीं कहा.

लेकिन मैं उसकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं. हमारी राष्ट्रीयता पर कोई उंगली नहीं उठा सकता. मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि इस मामले को अब खत्म किया जाए.

सीपीआई के नेता और सांसद डी. राजा भी 'फाइट बैक डीयू' मार्च में हिस्सा लिया. हम सभी को मिलकर संविधान की रक्षा करनी होगी. उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे को संसद में भी उठाएंगे.

सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि एबीवीपी के लोग विचारों में जीत नहीं सकते इसलिए वे हिंसा का सहारा ले रहे हैं.

दूसरी तरफ एबीवीपी ने पुलिस से गुरमेहर को जान से मारने और बलात्कार करने की धमकी देने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

रामजस विवाद पर एबीवीपी ने कहा है कि बाहर के लोग डीयू का माहौल खराब कर रहे है. एबीवीपी ने कहा कि 2 मार्च को डीयू में वो विरोध प्रदर्शन का आयोजन करेगी.

गृहराज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि गुरमेहर के विरोध में कहा कि 1962 के युद्ध में चाइना का साथ देने वाले लोग ऐसा बोल रहे हैं. इनके ऐसे बयान से शहीद पिता की आत्मा भी रो रही होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi