S M L

देश के राजनीतिक हालात कठिन हैं, पता नहीं 2019 में कौन पीएम बनेगा: बाबा रामदेव

हाल के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की हार ने उनकी साख को खतरे में डाल दिया है. समर्थक अब धीरे धीरे खिसकते जा रहे हैं

Updated On: Dec 25, 2018 09:56 PM IST

FP Staff

0
देश के राजनीतिक हालात कठिन हैं, पता नहीं 2019 में कौन पीएम बनेगा: बाबा रामदेव

विधानसभा चुनावों में हार ने बीजेपी को हिलाकर रख दिया है. दो महीने पहले तक बीजेपी नेतृत्व, पीएम नरेंद्र मोदी को आंख मूंदकर 2019 में फिर से पीएम की घोषणा करने वाले समर्थक भी अब नजरें चुराने लगे हैं. योग गुरु बाबा रामदेव का नाम भी इस फेहरिस्त में शामिल हो गया है. बाबा रामदेव एक कार्यक्रम के सिलसिले में आज मदुरै में थे. यहां उन्होंने बड़ी बात कह डाली.

बाबा रामदेव ने कहा- 'राजनीतिक स्थिति बहुत कठिन है. हम ये नहीं कह सकते कि अगला पीएम कौन होगा. मैं राजनीति पर ध्यान नहीं दे रहा हूं. मैं किसी का समर्थन या विरोध नहीं करता. हमारा ध्यान सांप्रदायिक या फिर हिंदू भारत बनाने में नहीं बल्कि एक आध्यात्मिक भारत और विश्व बनाने में है.'

बाबा रामदेव को राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाना जाता है. हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह द्वारा बुलंदशहर हिंसा को लेकर दिए गए बयान के बाद हुए बवाल पर बाबा रामदेव ने अपनी राय रखी थी. उन्होंने कहा था कि भारत में जितनी सहिष्णुता है उतना दुनिया के किसी भी राष्ट्र में नहीं है. उन्हें दुनिया घूमकर देख लेना चाहिए. साथ ही भगवान हनुमान की जाति को लेकर चल रहे बयानों के दौर पर भी रामदेव ने तल्ख टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि हनुमान जी को जाति से जोड़ना महापुरुषों का अनादर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi