S M L

नोटबंदी: रामदेव को पसंद तो केजरीवाल को नापसंद

नोटबंदी पर बाबा रामदेव ने नोटबंदी पर केंद्र की खूब तारीफ की.

Updated On: Nov 21, 2016 06:04 PM IST

IANS

0
नोटबंदी: रामदेव को पसंद तो केजरीवाल को नापसंद

रामदेव की वाणी 

नोटबंदी पर एक तरफ विपक्षी पार्टियां नरेंद्र मोदी की खिलाफत कर रही हैं तो दूसरी तरफ बाबा रामदेव ने नोटबंदी पर केंद्र की खूब तारीफ की है. उन्‍होंने कहा कि इस फैसले से आतंकवाद की फंडिंग बंद हुई है. इसके साथ ही जाली नोटों का धंधा भी बंद हो गया है.

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से बैंकों की ब्‍याज दर भी कम होगी. इससे लोगों के लिए घर बनाना आसान हो जाएगा. रामदेव ने कहा, 'विदेश में ब्‍याज दर 5 फीसदी के करीब रहती है. जबकि भारत में यह रेट 12-15 फीसदी के करीब है. सरकार के फैसले से ब्‍याज दर 7 फीसदी पर आ जाएगी. इससे लोगों को सस्‍ता लोन मिलेगा.

नोटबंदी के खिलाफ संसद का घेराव करेगी आप

नोटबंदी के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) मंगलवार को संसद का घेराव करेगी. आप ने आरोप लगाया है कि सरकार ने यह कदम काले धन को निकालने के लिए नहीं, बल्कि कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए उठाया है.

आप नेता आशीष खेतान व दिलीप पांडे ने कहा, 'उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में हम संसद तक मार्च निकालेंगे और उसका घेराव करेंगे.' आप ने यह भी कहा कि जिन राज्यों में वह विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है, वहां नोटबंदी उसका मुख्य चुनावी मुद्दा होगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नोटबंदी के मुद्दे पर एक दिसंबर से उत्तर प्रदेश के मेरठ, लखनऊ व वाराणसी में तीन सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे.

खेतान ने कहा, 'यह आठ लाख करोड़ का घोटाला है। यह कदम काले धन को बाहर निकालने के लिए नहीं, बल्कि कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए उठाया गया है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi