S M L

BJP की हार के बाद बदले LJP के सुर, कहा-सबको साथ लेकर चले NDA

पासवान ने नसीहत देते हुए कहा कि कांग्रेस ने सभी वर्गों को साथ लेकर राज किया था, एनडीए भी ऐसा ही करे

FP Staff Updated On: Mar 17, 2018 02:27 PM IST

0
BJP की हार के बाद बदले LJP के सुर, कहा-सबको साथ लेकर चले NDA

यूपी और बिहार की 3 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में मतभेद के स्वर सुनाई देने लगे हैं. एक तरफ चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी और बिहार में जीतन राम मांझी की पार्टी हम ने पल्ला झाड़ा तो दूसरी ओर लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के सुर भी बदलते जा रहे हैं.

एलजेपी अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने अपने बेटे चिराग पासवान के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि यूपी में एनडीए की हार नुकसान के साथ-साथ चिंता की भी बात है.

पासवान ने बीजेपी और एनडीए को नसीहत देते हुए कहा कि हमें सभी वर्गों को साथ लेकर चलना होगा. कांग्रेस ने सभी वर्गों को साथ लेकर ही राज किया था. अगर हमारा नारा सबका साथ, सबका विकास का है तो हमें सबको साथ लेकर चलना होगा. पासवान ने कहा कि बिहार के अररिया में हार होगी ये पहले से ही पता था.

इससे पहले एलजेपी नेता और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने यूपी उपचुनाव के नतीजों पर कहा था, गोरखपुर जो कि मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यानथ का गढ़ है, वहां बीजेपी का हारना चिंता का विषय है. बीजेपी को अपनी रणनीति पर दोबारा काम करने की जरूरत है, खास तौर पर तब जब आप केंद्र और उत्तर प्रदेश में बड़ी बहुमत में हैं.'

सहानुभूति वोट ने बिहार में हराया

एलजेपी प्रमुख ने कहा, बिहार उपचुनाव में सहानुभूति वोट के कारण ही हमारी हार हुई है. एनडीए से टीडीपी और हम के अलग होने के सवाल पर रामविलास ने कहा कि एनडीए से जिनको जाना है वो जा रहे हैं. हमलोग एनडीए के साथ हैं. टीडीपी के हटने के मामले में रामविलास ने कहा कि अगर टीडीपी की मांगों को माना जाता तो बिहार में भी आंदोलन होता.

चौंका चुके हैं तेजस्वी यादव

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बारे में तेजस्वी यादव ने कहा है कि रामविलास पासवान की पार्टी के कई नेता हमारे संपर्क में हैं. वे सभी हमारे साथ गठबंधन में शामिल होना चाहते हैं. इस बात को रामविलास पासवान को समझना होगा. उपेंद्र कुशवाहा भी बीजेपी से नाराज चल रहे हैं. तेजस्वी ने आगे कहा कि पहले जीतन राम मांझी हमारे साथ नहीं आना चाहते थे, लेकिन वे भी आ गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi