S M L

राम मंदिर: VHP ने पीएम से मिलने का समय मांगा, कहा- हिंदू और इंतजार नहीं कर सकता

पीएम मोदी के बयान के बाद विश्व हिंदू परिषद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जल्द से जल्द अध्यादेश लाने की मांग की है

Updated On: Jan 02, 2019 12:49 PM IST

FP Staff

0
राम मंदिर: VHP ने पीएम से मिलने का समय मांगा, कहा- हिंदू और इंतजार नहीं कर सकता

नए साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में राम मंदिर निर्माण को लेकर खुलकर अपनी बात रखी. प्रधानमंत्री साफ शब्दों में राम मंदिर पर अध्यादेश के मुद्दे पर कहा कि जब राम मंदिर मामले में कानूनी प्रकिया पूरी हो जाएगी, उसके बाद ही अध्यादेश पर विचार किया जा सकता है. वहीं अब पीएम मोदी के बयान के बाद विश्व हिंदू परिषद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जल्द से जल्द अध्यादेश लाने की मांग की है.

वीएचपी ने कहा है कि राम मंदिर पर सुनवाई अभी कोसों मील दूर है. सुप्रीम कोर्ट में अभी जजों की बेंच भी नहीं बनी है. ऐसे में संसद में कानून बनाकर मंदिर का रास्ता साफ किया जाना चाहिए. राम मंदिर पर आज ही कानून बनना चाहिए. ये मामला 69 साल से फंसा हुआ है. हिंदू अन्नतकाल तक मंदिर बनने का इंतजार नहीं कर सकता है.

वीएचपी ने पीएम मोदी से मिलने का समय भी मांगा है. साथ ही कहा है कि राम मंदिर पर 31 जनवरी और 1 फरवरी को प्रयागराज में कुंभ के मौके पर धर्मसंसद होगी. संत निर्णय करेंगे कि आगे क्या करना है. हिंदू और इंतजार नहीं कर सकता.

पीएम ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट में यह मामला थोड़ा धीमा है, क्योंकि कांग्रेस के वकील खलल पैदा कर रहे हैं. बीजेपी के घोषणा-पत्र में भी कहा गया है कि इस मुद्दे का हल संविधान के दायरे में रहकर ही निकल सकता है. अदालती प्रक्रिया खत्म होने दीजिए. जब यह खत्म हो जाएगी, उसके बाद बतौर सरकार हमारी जो भी जवाबदारी होगी, हम उस दिशा में सभी कोशिशें करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi