S M L

अयोध्या पर दलील के बाद कांग्रेस काट रही सिब्बल से कन्नी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल को उनकी पार्टी ने गुजरात आने से मना कर दिया है

Updated On: Dec 07, 2017 03:32 PM IST

FP Staff

0
अयोध्या पर दलील के बाद कांग्रेस काट रही सिब्बल से कन्नी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल को उनकी पार्टी ने गुजरात आने से मना कर दिया है. कांग्रेस का कहना है कि वो नहीं चाहती कि सिब्बल उनके लिए गुजरात में चुनाव प्रचार करें. सूत्रों ने न्यूज 18 को बताया कि पार्टी ने ये फैसला सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि केस में सिब्बल की दलीलों को देखते हुए लिया है.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल ने दलील दी थी कि इस मामले की सुनवाई को 2019 लोकसभा चुनावों तक स्थगित किया जाए. सिब्बल के इस बयान के बाद पहले इस मसले पर बीजेपी ने उन पर जमकर हमला बोला, इसके बाद कांग्रेस ने भी उनके बयान से अपना पल्ला झाड़ लिया. कांग्रेस ने सिब्बल के बयान को निजी बयान कहा और यह कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मानेगी.

सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी सिब्बल के इस दलील से किनारा कर लिया था. सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्य और बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार हाजी महबूब ने सिब्बल के बयान को गलत बताया. सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि हमारी आस्था भगवान राम में है. जब भगवान राम चाहेंगे, तब मंदिर बनेगा. मोदीजी के कहने से नहीं बनेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi