S M L

अगली दिवाली तक अयोध्या में बन जाएगा राम मंदिर: स्वामी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि अगली दिवाली राम मंदिर में मनेगी

Updated On: Oct 16, 2017 08:40 AM IST

Bhasha

0
अगली दिवाली तक अयोध्या में बन जाएगा राम मंदिर: स्वामी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि अगली दिवाली राम मंदिर में मनेगी. स्वामी ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य जल्द शुरू होने का विश्वास व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि मंदिर श्र्द्धालुओं के लिए पूजा के लिए अगली दिवाली तक तैयार हो जाएगा.

विराट हिंदू संगम की बिहार शाखा द्वारा आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए स्वामी ने कहा कि राम मंदिर की राह में आई रुकावटों को दूर किया जा रहा है और निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा. अगली दिवाली तक अयोध्या में राम मंदिर श्रद्धालुओं के लिए पूजा के लिए उपलब्ध हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि केवल विकास की बात कर कोई वोट हासिल नहीं कर सकता. चुनावी सफलता के लिए हिंदुत्व को भी याद रखना जरूरी है. स्वामी ने कहा कि अयोध्या में निश्चित तौर पर श्रीराम मंदिर का निर्माण होगा. साथ ही उन्होंने सीतामढ़ी में भव्य जानकी मंदिर का निर्माण हिंदू जागरण के लिए आवश्यक बताया, क्योंकि सीता जी के बिना मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की कल्पना ही नहीं की जा सकती है.

स्वामी ने कहा कि सीतामढ़ी में माता सीता का यह मंदिर एशिया का सबसे बड़ा मंदिर होगा और वहां एक विश्वविद्यालय भी खोला जाएगा. स्वामी ने कहा कि कोसी क्षेत्र स्थित सिंहेश्वर स्थान के शिव मंदिर से जुडे़ अंतरराष्ट्रीय वेद शोधशाला की स्थापना की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi