S M L

राम माधव ने एसएम कृष्णा पर तंज कसा और हिट विकेट कर लिया

यूएन में कृष्णा ने गलती से पुर्तगाल के विदेश मंत्री का भाषण पढ़ लिया था. राम माधव ने इसी का मजाक उड़ाया था

Updated On: Oct 28, 2018 07:31 PM IST

FP Staff

0
राम माधव ने एसएम कृष्णा पर तंज कसा और हिट विकेट कर लिया
Loading...

बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम माधव के एक बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी खुब खिंचाई की. दरअसल राम माधव ने 'एक मजेदार उदाहरण' का जिक्र करते हुए एक 'मजेदार वाकया' के बारे में बताया. भारत के विदेश मंत्री ने एक बार संयुक्त राष्ट्र में दूसरे देश के अपने समकक्ष का भाषण पढ़ दिया था. माधव के इस बयान के कुछ मिनटों के अंदर ही सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें सच्चाई से अवगत करा दिया.

हैदराबाद में पार्टी के युवा मंच की एक बैठक में राम माधव अंतरराष्ट्रीय मंचों में भारत की उपस्थिति के बारे में बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि दुनिया भर में प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री को अब ध्यान से सुना जाता है और लोग उन्हें सम्मान देते हैं.

माधव ने कहा- 'लेकिन एक ऐसा समय था, जब संयुक्त राष्ट्र सहित किसी भी अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत के विदेश मंत्रियों पर कोई कभी ध्यान भी नहीं देता था. इस तरह के कई मजाकिया उदाहरण भी हैं जब भारतीय विदेश मंत्री ने एक बार दूसरे देश के विदेश मंत्री का भाषण पढ़ दिया था.'

एसएम कृष्णा पर कसा था तंज:

इसमें राम माधव 2011 में विदेश मंत्री एसएम कृष्णा के बारे में बोल रहे थे. कृष्णा ने अनजाने में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में लगभग तीन मिनट तक पुर्तगाल के अपने समकक्ष के भाषण को पढ़ दिया था. उसके बाद भारतीय राजनयिक हरदीप सिंह पुरी ने उन्हें रोका था. हालांकि मंत्री को इस गलती का एहसास इसलिए नहीं हुआ क्योंकि उस बयान में भी पहला हिस्सा विकास और सुरक्षा से संबंधित सामान्य मुद्दों से संबंधित था.

ट्विटर यूजर्स ने तुरंत माधव की इस टिप्पणी पर जवाब देना शुरु कर दिया. एक यूजर ने लिखा कि बीजेपी ने हाल ही में एसएम कृष्णा को अपनी पार्टी में लिया है. कृष्णा 2009 से 2012 तक यूपीए सरकार में विदेश मंत्री थे. कुछ ने बीजेपी प्रमुख अमित शाह के साथ पूर्व विदेश मंत्री की तस्वीर पोस्ट की.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi