S M L

रामगोपाल यादव बोले- किसके साथ होगा गठबंधन, यह अखिलेश और मायावती तय करेंगे

अखिलेश यादव ने बीजेपी के खिलाफ यूपी में बनने वाले गठबंधन के गैर-कांग्रेसी होने की बात कही थी

Updated On: Dec 31, 2018 05:49 PM IST

FP Staff

0
रामगोपाल यादव बोले- किसके साथ होगा गठबंधन, यह अखिलेश और मायावती तय करेंगे

यूपी की राजनीति में गठबंधन के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि महागठबंधन होने जा रहा है. यूपी में, एसपी और बीएसपी को ज्यादा महत्व मिलेगा.'

राम गोपाल ने कहा, 'अखिलेश यादव और मायावती यह सुनिश्चित करेंगे कि यहां किसके साथ गठबंधन किया जाना है.' गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए महागठबंधन की तैयारियां की जा रही हैं.

हालही में अखिलेश यादव ने महागठबंधन के मुद्दे पर बयान दिया था. उन्होंने बीजेपी के खिलाफ उत्‍तर प्रदेश में बनने वाले गठबंधन के गैर-कांग्रेस होने की बात कही थी.

अखिलेश ने कहा था, 'बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन खड़ा करने में सभी पार्टियों को साथ लाने का प्रयास किया जा रहा है. मैं तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को इस दिशा में प्रयास के लिए बधाई देता हूं. वो इसके लिए जुटे हैं. मैं उनसे मिलने हैदराबाद जाऊंगा.'

उन्होंने यह भी कहा था कि हम कांग्रेस को धन्यवाद देना चाहेंगे कि मध्य प्रदेश में हमारे विधायक को मंत्री नहीं बनाया. हम कांग्रेस और बीजेपी दोनों को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने कम से कम समाजवादियों का रास्ता साफ कर दिया. जबकि एसपी का विधायक मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन दे रहा था.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष के इस बयान को मध्‍य प्रदेश में पार्टी के एकमात्र विधायक को कमलनाथ मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने से कांग्रेस के खिलाफ पैदा हुई नाराजगी के रूप में देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: चंद्रशेखर ने 1991 में राजीव से कहा था कि शादी बेमेल है तो बेहतर है तलाक

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान डायरी: अमेरिकी फौज के जाने के बाद अफगानिस्तान में भारत को मात दे पाएगा पाकिस्तान?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi