S M L

एक समय RSS की आलोचना करने वाले राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने दी RSS को अपनी पैतृक संपत्ति

अमर सिंह वही नेता हैं, जो एक समय पर संघ की आलोचना करते थे, लेकिन कहा जा रहा है कि अपने पिता की याद में उन्होंने उनकी संपत्ति सेवा भारती के नाम पर करने की सोची

Updated On: Nov 24, 2018 08:52 PM IST

FP Staff

0
एक समय RSS की आलोचना करने वाले राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने दी RSS को अपनी पैतृक संपत्ति

समाजवादी पार्टी से निष्कासित नेता और राज्यसभा के सांसद अमर सिंह ने आजमगढ़ स्थित अपनी पूरी पैतृक संपत्ति कथित तौर पर संघ के सेवा भारती संस्थान को दान कर दी है.

अमर सिंह वही नेता हैं, जो एक समय पर संघ की आलोचना करते थे, लेकिन कहा जा रहा है कि अपने पिता की याद में उन्होंने उनकी संपत्ति सेवा भारती के नाम पर करने की सोची. जब से उनके पिता की मृत्यु हुई थी, तभी से उनका यह घर खाली रहता था.

अमर सिंह की पैतृक संपत्ति में चार करोड़ रुपए का पारिवारिक बंगला के साथ दस बीघा खेत भी शामिल है. इसकी कीमत भी दस करोड़ रुपए है. अब करीब पंद्रह करोड़ रुपए की संपत्ति आरएसएस को दान कर दी गई है.

सिंह के करीबी ने कहा है कि सिंह का यह निर्णय 'राजनीतिक विचारधारा' से प्रेरित नहीं है, लेकिन वह सेवा भारती के कामों से प्रभावित होते हैं. वह संघ द्वारा चलाए गए एकल विद्यालयों का भी समर्थन करते हैं.

इस पूरे मामले में अमर सिंह के तरफ से अभी कोई भी स्पष्टिकरण नहीं दी गई है. अभी कुछ दिनों पूर्व ही राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने कहा कि बीजेपी चाहे तो राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में विधेयक ला सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi