S M L

राज्यसभा सांसदों को छुट्टी लेने से पहले अब बताना होगा उचित कारण

संसद के उच्च सदन के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि सदस्य अवकाश के लिए अपने आवेदन में पार्टी या परिवार संबंधी कारणों का हवाला देने के बजाय इसका समुचित कारण लिखें

Updated On: Feb 06, 2019 12:49 PM IST

FP Staff

0
राज्यसभा सांसदों को छुट्टी लेने से पहले अब बताना होगा उचित कारण

आपने अक्सर खबरों में पढ़ा और सुना होगा कि सांसद संसद की कार्यवाही के दौरान नदारद रहते हैं या फिर उसमें शामिल नहीं होते. मगर जल्दी ही यह बदलने वाला है. उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने उच्च सदन के सदस्यों को नसीहत दी कि वो अवकाश (छुट्टी) के लिए अपने आवेदन में इसका समुचित (वाजिब) वजह लिखें.

बुधवार को राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने पर आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाने के बाद सभापति ने सदन को सूचित किया कि समाजवादी पार्टी (एसपी) के बेनी प्रसाद वर्मा और केरल कांग्रेस के जोस.के मणि ने मौजूदा सत्र से अवकाश मांगा है.

नायडू ने कहा कि बेनी प्रसाद वर्मा ने स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए वर्तमान सत्र से अवकाश की मांग की है. उन्होंने बताया कि केरल कांग्रेस के सदस्य जोस के मणि ने अपने आवेदन में लिखा है कि पार्टी संबंधी कारणों के चलते उन्हें अवकाश चाहिए.

सदन की अनुमति से सभापति ने दोनों सदस्यों को अवकाश की मंजूरी दे दी. हालांकि उन्होंने कहा कि सदस्य अवकाश के लिए अपने आवेदन में पार्टी या परिवार संबंधी कारणों का हवाला देने के बजाय इसका समुचित कारण लिखें.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi