S M L

बीके हरिप्रसाद पर PM मोदी की टिप्पणी को सभापति ने रिकॉर्ड से निकाला

हरिवंश के निर्वाचित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि सदन पर हरिकृपा बनी रहेगी

Updated On: Aug 10, 2018 04:35 PM IST

FP Staff

0
बीके हरिप्रसाद पर PM मोदी की टिप्पणी को सभापति ने रिकॉर्ड से निकाला

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीके हरिप्रसाद को लेकर की गई टिप्पणी को रिकॉर्ड से बाहर कर दिया.

गुरुवार को राज्यसभा के उप-सभापति पद का चुनाव हुआ जिसमें एनडीए के प्रत्याशी हरिवंश ने जीत दर्ज की. उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को 125 के मुकाबले 101 वोटों से हराया.

राज्यसभा में हरिवंश को धन्यवाद ज्ञापित करने के दौरान पीएम ने बीके हरिप्रसाद का नाम कुछ यूं लिया कि आरजेडी के एक सदस्य ने इसपर एतराज जता दिया. इस पर कार्रवाई करते हुए वेंकैया नायडू ने पीएम की यह बात रिकॉर्ड से निकालने का आदेश दिया.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, आरजेडी सांसद मनोज कुमार झा ने नियम 238 के तहत सभापति के समक्ष यह मुद्दा उठाया. झा ने कहा, पीएम की टिप्पणी का 'अभिप्राय अनादरपूर्ण' था. झा ने सभापति से इस मामले पर गौर करने और इसे रिकॉर्ड से बाहर करने का आग्रह किया.

गुरुवार को हुए चुनाव में एनडीए उम्मीदवार हरिवंश को 125 वोट मिले थे जबकि कांग्रेस उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को 101 वोट. हरिवंश की जीत पर यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि राजनीति में कभी जीत होती है, तो कभी हार.

हरिवंश के निर्वाचित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा था ‘सदन पर हरिकृपा बनी रहेगी. अब सब कुछ हरि भरोसे है.’ पीएम ने हरिवंश और उनके प्रतिद्वंद्वी बी के हरिप्रसाद के चुनाव पर चुटकी लेते हुए कहा ‘मुझे विश्वास है कि सभी सांसदों पर हरिकृपा बनी रहेगी.’

प्रधानमंत्री ने हरिप्रसाद को भी बधाई दी. उन्होंने कहा ‘मैं बी के हरिप्रसाद को भी लोकतंत्र की मर्यादा निभाने के लिए बधाई देता हूं.'

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi