S M L

संसद सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित, सरकार-विपक्ष में तूतू-मैंमैं जारी

बीते पांच मार्च को शुरू हुआ बजट सत्र का दूसरा चरण लगभग पूरी तरह हंगामे की भेंट चढ़ गया

FP Staff Updated On: Apr 06, 2018 12:16 PM IST

0
संसद सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित, सरकार-विपक्ष में तूतू-मैंमैं जारी

संसद की कार्यवाही शुक्रवार को अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित कर दी गई. बीते पांच मार्च को शुरू हुआ बजट सत्र का दूसरा चरण लगभग पूरी तरह हंगामे की भेंट चढ़ गया और लोकसभा-राज्यसभा में कोई कामकाज नहीं हो सका.

संसद में काम न होने को लेकर सरकार और विपक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. कोई कामकाज नहीं होने के लिए अनंत कुमार ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कांग्रेस पर नकारात्मक और अलोकतांत्रिक राजनीति में शामिल होने का जिम्मेदार ठहराते हुए इसकी निंदा की. उन्होंने यह भी बताया कि 12 अप्रैल को बीजेपी सांसद कांग्रेस की नीतियों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

शुक्रवार को संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने एएनआई से कहा, बीजेपी लोगों को जोड़ने का काम करती है, जबकि कांग्रेस लोगों को तोड़ने का काम करती है. कांग्रेस की राजनीति बंटवारे की नकारात्मक है. इसने संसद नहीं चलने दी. पिछले 23 दिन कांग्रेस ने नकारात्मक राजनीति कर संसद ठप किया, हम इसके खिलाफ धरने पर बैठेंगे.

कांग्रेस के खिलाफ संसद परिसर में शुक्रवार को बीजेपी सांसदों ने धरना दिया. इस बारे में केंद्रीय राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, पूरा सत्र बरबाद हो गया. देश के लोगों ने इस घटना को हल्के में नहीं लिया है. मुट्ठी भर लोगों के चलते हम लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम हो रहे हैं.

बजट सत्र के दूसरे चरण में दोनों सदनों में एक भी दिन प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं चला और लोकसभा में केवल वित्त विधेयक पारित हो सका है. उसे भी निचले सदन में हंगामे के बीच पारित कराना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi