S M L

बंगाल में सेना की तैनाती पर संसद में संग्राम

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने बंगाल में सेना की तैनाती पर सरकार का पक्ष रखा

Updated On: Dec 02, 2016 01:08 PM IST

FP Staff

0
बंगाल में सेना की तैनाती पर संसद में संग्राम

संसद के दोनों सदनों में बंगाल में आर्मी तैनाती का मुद्दा गरमाया हुआ है. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में आर्मी की तैनाती का मामला उठाया. राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने भी इस मुद्दे पर सरकार को घेरा. गुलाम नबी आजाद ने केंद्र से इस मसले पर सफाई देने को कहा.

हालांकि लोकसभा में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने बंगाल में सेना की तैनाती पर सरकार का पक्ष रखा. रक्षामंत्री ने कहा कि ये सरकार की रुटीन तैनाती थी. रक्षामंत्री ने कहा कि ऐसी तैनाती बरसों से हो रही है और 19 और 21 नवंबर को भी सेना की तैनाती हुई थी.

लोकसभा में ही वैंकैयानायडू ने कहा की आर्मी की तैनाती के मसले पर बेवजह विवाद किया जा रहा है. ऐसा बंगाल को भरोसे में रखकर किया गया है और ये पिछले साल भी हुआ था.

राज्यसभा में बीएसपी नेता मायावती ने भी बंगाल में सेना की तैनाती के मुद्दे को उठाया. उन्होंने कहा कि बंगाल में सेना की तैनाती करना संघीय ढांचे पर हमले जैसा है. उनका कहना था कि बंगाल की सीएम के साथ ज्यादती हो रही है. सेना का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए.

राज्यसभा में रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि बंगाल में ठीक उसी जगह पर 2015 में भी सेना की तैनाती हुई थी. उनके बयान के बाद राज्यसभा में हंगामा बढ़ा. हंगामे के बीच राज्यसभा को ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi