S M L

मोदी सरकार के 3 साल: राजनाथ सिंह ने कश्मीरी युवाओं को दी सलाह

राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को खत्म करेगी और जम्मू-कश्मीर में शांति सुनिश्चित करेगी

Updated On: Jun 03, 2017 07:51 PM IST

FP Staff

0
मोदी सरकार के 3 साल: राजनाथ सिंह ने कश्मीरी युवाओं को दी सलाह

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार मीडिया से बात करते हुए युवाओं को सलाह दी.

उन्होंने कहा कि हम कश्मीरियों के हाथ में पत्थर नहीं, बल्कि कुदरत ने उनके हाथों में जो हुनर दिया है उसे देश और राज्य के विकास में लगते देखना चाहते हैं.

अपने मंत्रालय का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी भारत में है फिर भी आईएसआईएस देश में पैर नहीं जमा सका.

कश्मीर पर बोलते हुए राजनाथ ने कहा, जम्मू कश्मीर में स्थायी तौर पर अमन चैन की बहाली के लिए सरकार ने एकीकृत और समग्र रणनीति अपनाई है. इसमें राज्य को आतंकवादी हिंसा से निजात दिलाने के लिए बातचीत और स्थानीय लोगों की भूमिका सुनिश्चित करने सहित सभी संभव विकल्प अपनाए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि सरकार ने पूरी जिम्मेदारी से देश को सुरक्षा मुहैया करवाने की पूरी-पूरी कोशिश की. देशभर से आईएसआईएस के प्रति सहानुभूति रखने वाले 90 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आतंकी संगठनों की सूची में आईएसआईएस और अंसार उल अम्माह को शामिल किया गया है.

नक्सली हमलों में 25 फीसदी की कमी

सिंह के मुताबिक वर्ष 2011-2014 तक संप्रग सरकार के कार्यकाल के मुकाबले वर्ष 2014 से 2017 तक नक्सली हमलों में 25 फीसदी की कमी आई है. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के अंतिम तीन वर्षों की तुलना में एनडीए सरकार के तीन वर्षों में नक्सली हमलों में होने वाली मौतों में 42 फीसदी की कमी देखी गई है.

गृहमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष सितंबर माह में नियंत्रण रेखा पार किए गए लक्षित हमलों के बाद के छह महीनों में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशों में बीते वर्ष इसी अवधि की तुलना में 45 फीसदी की कमी आई है. राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को खत्म करेगी और जम्मू-कश्मीर में शांति सुनिश्चित करेगी.

साभार न्यूज़ 18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi