S M L

कावेरी विवाद के बीच IPL शर्मनाक, रजनीकांत-कमल हासन एकसाथ

कावेरी नदी के जल बंटवारे को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को जल्द लागू कराने के लिए बोर्ड बनाने की मांग उठ रही है

Updated On: Apr 08, 2018 02:19 PM IST

FP Staff

0
कावेरी विवाद के बीच IPL शर्मनाक, रजनीकांत-कमल हासन एकसाथ

कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड बनाए जाने की मांग को लेकर तमिलनाडु में राजनीतिक पार्टियों और कई संगठनों का आंदोलन जारी है. रविवार को चेन्नई में विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लेते हुए अभिनेता से नेता बने रजनीकांत और कमल हासन एक मंच पर जुटे. रजनीकांत का कहना है कि जब राज्य में कावेरी का मुद्दा छाया है, ऐसे में आईपीएल का आयोजन करना शर्मनाक है. रजनीकांत ने आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से अपील की है कि वे हाथ में ब्लैक बैंड बांधकर इस मामले  को सपोर्ट करें.

इस कार्यक्रम में तमिल फिल्म इंडस्ट्री के कई हीरो भी शामिल हुए. गीतकार इलैयाराजा भी मंच पर देखे गए.

हाल ही में खत्म हुए संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के दौरान एआईएडीएमके के सांसदों ने इस मुद्दे को लेकर सदन में काफी हंगामा और शोरशराबा किया था.

कावेरी प्रबंधन बोर्ड बनाने में हो रही देरी को लेकर तमिलनाडु की कई पार्टियां केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रही हैं. इन पार्टियों में द्रविडार विदुथलै कझगम (डीवीके), विदुथलै तमिल पुलिगल काची (वीटीपीके) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया शामिल हैं.

राज्य के कई हिस्सों में प्रदर्शनकारी कावेरी नदी के जल बंटवारे को लेकर सुप्रीम कोर्ट के 16 फरवरी के आदेश को जल्द लागू कराने के लिए बोर्ड बनाने की मांग कर रहे हैं. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने कावेरी के जल में तमिलनाडु का हिस्सा घटा दिया है.

हाल ही में डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने एक विरोध-प्रदर्शन की अगुआई की थी. कोयंबटूर में विपक्षी दलों के आह्वान पर सभी दुकानें बंद रहीं. तंजौर में शनिवार को कावेरी राइट्स रिट्रीवल एसोसिएशन (सीआरआरए) ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया जिससे कुछ समय तक ट्रेन सेवाएं बंद रहीं. प्रदर्शनकारियों ने दो एक्सप्रेस ट्रेनें भी रोक दीं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi