S M L

राजभर एक अनिवार्य बुराई, उन्हें गंभीरता से न लें: UP BJP अध्यक्ष

पांडे ने कहा, 'वह क्षेत्र जहां ओम प्रकाश राजभर की पार्टी मौजूद है, वहां उनके समर्थकों, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं

Updated On: Nov 17, 2018 04:54 PM IST

FP Staff

0
राजभर एक अनिवार्य बुराई, उन्हें गंभीरता से न लें: UP BJP अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पर हमला बोला है. योगी सरकार में सहयोगी राजभर अक्सर बीजेपी और उसकी नीतियों के खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं. इस पर बीजेपी के राज्य अध्यक्ष ने कहा कि राजभर के बयानों को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए.

पांडे ने कहा, 'वह क्षेत्र जहां ओम प्रकाश राजभर की पार्टी मौजूद है, वहां उनके समर्थकों, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं. लेकिन, राजभार का 'बोलाचाल' उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि समस्त राजभर समुदाय बीजेपी के साथ है.

लोककथा के जरिए राजभर पर किया प्रहार

बीजेपी नेता ने एसबीएसपी नेता पर हमला करने के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश की एक लोककथा का सहारा लिया. लोककथाओं के मुताबिक एक महिला अपने पति के साथ नोंक-झोंक होने के बाद अपने मायके जाने की बात करने लगती थी. जबकि उसके ससुराल वाले उसे शांत करने की कोशिश करते रहते थे.

बाद में, गांव ने फैसला किया कि कोई भी उसे शांत करने की कोशिश नहीं करेगा. इसके बाद जब वह गांव से बाहर निकली तो थोड़ी देर बाद एक बकरी को पकड़ कर रोने लगी. रोते-रोते वह कह रही थी कि अब तो बकरी भी उसे ससुराल छोड़ने से रोक नहीं रही. पांडे ने कहा ऐसी ही स्थिति उनकी (राजभर) भी है.

महेंद्र नाथ पाण्डेय

महेंद्र नाथ पाण्डेय

राजभर को बताया अनिवार्य बुराई

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष ने कहा कि हर दिन नाराज होने और बदनाम करने की 'सीमा' है. पांडे ने कहा, 'इसलिए, मैं कहता हूं कि उनके बयान गंभीरता से नहीं लिए जाने चाहिए.' यह पूछे जाने पर कि क्या बीजेपी असंतुष्ट सहयोगी को मनाने की कोशिश करेगी, पांडे ने कहा, 'हम राज्य में भारी बहुमत के साथ सरकार चला रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शानदार काम कर रहे हैं. राजनीतिक क्षेत्र में ऐसे बड़े 'राजपथ' पर, कुछ अनिवार्य बुराईयां भी आपके साथ चलती हैं.' पांडे के मुताबिक वह अनिवार्य बुराई ओम प्रकाश राजभर हैं जो सत्ता में उनके साथ चल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi