S M L

राजस्थान चुनाव 2018: चुनावी मैदान में दावेदारी ठोक रहे हैं कई प्रोफेशनल CA

इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में कई सीटों पर सीए उम्मीदवार लड़ते हुए नजर आएंगे

Updated On: Oct 26, 2018 04:18 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान चुनाव 2018: चुनावी मैदान में दावेदारी ठोक रहे हैं कई प्रोफेशनल CA
Loading...

राजस्थान में चुनावी सरगर्मी शुरू हो चुकी है. यहां चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने की चाह रखने वाले चुनावी लड़ाई की तैयारी शुरू कर रहे हैं. इस बार चुनावी मैदान में कई प्रोफेशन के लोगों के उतरने की उम्मीद है. लेकिन एक प्रोफेशन है, जिनकी संख्या सबसे ज्यादा है. वो हैं सीए यानी चार्टर्ड अकाउंटेंट. इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में कई सीटों पर सीए उम्मीदवार लड़ते हुए नजर आएंगे.

इस बार पुलिस व प्रशासनिक सेवाओं से सेवानिवृत हो चुके कई वरिष्ठ अधिकारी जहां टिकट लेने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं, वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो अपने प्रोफेशन में बेहद सफल हैं, लेकिन अब राजनीति में हाथ आजमा रहे हैं.

न्यूज18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान के कई सफल सीए अब टिकटों के लिए लाइन में लगे हैं. बीजेपी में इनकी फेहरिस्त लंबी है. सीए सुभाष बहेड़िया भीलवाड़ा से बीजेपी की टिकट के लिए सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं.

बता दें कि बहेड़िया पहले से राजनीति में हैं और बीजेपी में संघ लॉबी के नजदीकी माने जाते हैं. 2014 में वो कांग्रेस के अशोक चंद्रा को हराकर भीलवाड़ा के सांसद बने थे. उन्हें 630317 वोट मिले थे, वहीं चंद्रा को 384053 वोट मिले थे.

भीलवाड़ा के सांसद और मशहूर उद्योगपति सीए बहेड़िया इस बार भीलवाड़ा से विधानसभा के लिए बीजेपी की टिकट के दावेदार हैं. वहीं एक और सीए धर्मेंद्र सिंह शेखावत विद्याधरनगर से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. शेखावत इंडियन ऑयल में स्वतंत्र निदेशक हैं. कंपनी सेक्रेटरी श्यामलाल अग्रवाल ने भी सीकर से दावेदारी जताई है. अग्रवाल सीएस इंस्टीट्यूट के चेयरमैन रह चुके हैं.

मालवीयनगर से भी एक सीए अपनी दावेदारी के साथ सामने आए हैं. सीए आरपी विजय मालवीयनगर से अपना दावा ठोक रहे हैं. आरपी विजय बीजेपी के आर्थिक प्रकोष्ठ के सदस्य हैं.

सीए बहेड़िया, शेखावत और विजय के अलावा भी कई चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, जो चुनाव में लड़ने का मन बना रहे हैं और जो चुनाव लड़ते दिख भी सकते हैं.

बता दें कि राज्य की 200 सीटों के लिए मतदान सात दिसंबर को होना है और रिजल्ट 11 दिसंबर को आएंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi