S M L

राजस्थान की जनता जसवंत सिंह के अपमान का बदला लेगी: मानवेंद्र सिंह

कांग्रेस में शामिल हुए मानवेंद्र सिंह ने मौजूदा बीजेपी को वाजपेयी के संस्कारों से दूर जा चुकी पार्टी करार देते हुए कहा कि राजस्थान की जनता उनके पिता जसवंत सिंह के अपमान का बदला लेगी

Updated On: Oct 18, 2018 02:04 PM IST

Bhasha

0
राजस्थान की जनता जसवंत सिंह के अपमान का बदला लेगी: मानवेंद्र सिंह
Loading...

कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने मौजूदा बीजेपी को अटल बिहारी वाजपेयी के संस्कारों से दूर जा चुकी पार्टी करार देते हुए गुरुवार को कहा कि आगामी चुनाव में राजस्थान की जनता उनके पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के ‘अपमान’ का बदला लेगी.

राहुल गांधी के नेतृत्व में भरोसा जताते हुए मानवेंद्र ने कहा कि देश का नेतृत्व करने के लिए किसी भी नेता में मानवता होना जरूरी है और कांग्रेस अध्यक्ष में ‘मानवता का भंडार’ है.

उन्होंने कहा, मेरे लिए बीजेपी छोड़ना आसान नहीं था क्योंकि वह मेरा परिवार था. लेकिन जब परिवार में नहीं सुनी गई और मित्र (राहुल) ने सुना तो मैंने यह कदम उठाया. कांग्रेस में शामिल होने का फैसला अपने लोगों से बातचीत करने के बाद किया. यह निर्णय सामूहिक रूप से लिया गया.

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी से उनकी किसी पद को लेकर बात हुई है तो मानवेंद्र ने कहा, राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान पार्टी में किसी पद या जिम्मेदारी को लेकर कोई बात नहीं हुई. लेकिन अगर कोई जिम्मेदरी दी जाती है कि मैं उससे इनकार नहीं करूंगा.

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले अपने पिता जसवंत सिंह का बीजेपी द्वारा टिकट काटे जाने और फिर बाहर निकाले जाने का हवाला देते हुए मानवेंद्र ने दावा किया कि मौजूदा बीजेपी में वाजपेयी वाले संस्कार नहीं हैं.

बीजेपी से अटल जी के संस्कार चले गए हैं

उन्होंने कहा, अटल जी के जाने से संस्कार भी चले गए हैं. एक सांस्कृतिक युग चला गया है. अब बीजेपी में वो सांस्कृतिक युग नहीं रहा है. मुझे अनुभूति होती है कि मैंने जो कदम उठाया है उसमें अटल जी का आशीर्वाद है. मानवेंद्र ने कहा, बाड़मेर, जालौर, जैसलमेर, जोधपुर और राजस्थान के अन्य जिलों के लोग (जसवंत सिंह के) अपमान का बदला लेंगे.

दरअसल, 2014 के चुनाव में बीजेपी ने वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह का टिकट काट दिया जिसके बाद वह निर्दलीय चुनाव लड़े. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा. बाद में बीजेपी ने जसवंत सिंह को पार्टी से निकाल दिया और मानवेंद्र को भी निलंबित कर दिया.

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं तो मानवेंद्र ने कहा, नेतृत्व करने के लिए लोकतंत्र में सबसे बड़ी जरूरत मानवता की होती है. अगर आप में मानवता नहीं है तो आप गरीब की पीड़ा कैसे समझेंगे. राहुल जी में मानवता का भंडार है. मैं उनको वर्षों से जानता हूं. हमारी आपस में बात होती है तो खुलकर होती है. मैंने उन्हें निकट से देखा है. जो मानवता उनमें है वो कम नेताओं में होती है. उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान बीजेपी की स्थिति को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ.

मानवेंद्र ने दावा किया कि राजस्थान की जनता वसुंधरा राजे और बीजेपी की सरकार को हटाने का मन बना चुकी है और आगामी चुनाव में बड़ा बदलाव होगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi