S M L

राजस्थान-बंगाल उपचुनाव: पांच सीटों के लिए मतदान समाप्‍त

पश्चिम बंगाल की उलबेरिया लोकसभा और नवपाड़ा विधानसभा सीट और राजस्थान में अजमेर और अलवर लोकसभा सीट और मांडलगढ़ में विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान समाप्त हो गया है

Updated On: Jan 29, 2018 06:27 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान-बंगाल उपचुनाव: पांच सीटों के लिए मतदान समाप्‍त

पश्चिम बंगाल की उलबेरिया लोकसभा और नवपाड़ा विधानसभा सीट और राजस्थान में अजमेर और अलवर लोकसभा सीट और मांडलगढ़ में विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान समाप्त हो गया है. मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक वोट डाले गए. उपचुनाव के नतीजे एक फरवरी को घोषित होंगे. शाम पांच बजे तक अलवर लोकसभा सीट पर करीब 60 फीसदी मतदान दर्ज किया गया और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर पांच बजे 75.19 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. वहीं अजमेर उपचुनाव में 65.33 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है.

पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा और नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान में दिन के समय तेजी आई. दोपहर एक बजे तक उलुबेरिया में 48 फीसदी और नवपाड़ा में 55 फीसदी मतदान हुआ था. एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने बताया, उलुबेरिया में 48 फीसदी और नवपाड़ा में 55 फीसदी मतदान हुआ. मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा.

दोनों सीटों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है. माकपा भी खोई जमीन वापस पाने की पूरी कोशिश में हैं. तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुलतान अहमद के निधन के बाद उलुबेरिया सीट पर उपचुनाव हो रहा है. कांग्रेस विधायक मधुसूदन घोष के निधन की वजह से नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है.

उलुबेरिया से तृणमूल ने सुलतान अहमद की पत्नी साजिदा को उम्मीदवार बनाया है. माकपा नीत वाम मोर्च ने एस के मुदस्सर हुसैन वारसी को टिकट दिया है. बीजेपी की तरफ से अनुपम मलिक उम्मीदवार हैं. इस लोकसभा सीट के उपचुनाव में पांच अन्य निर्दलीय उम्मीदवार भी हैं. नवपाड़ा से तृणमूल कांग्रेस के सुनील सिंह उम्मीदवार हैं। माकपा ने गार्गी चटर्जी, कांग्रेस ने गौतम बोस और भाजपा ने संदीप बनर्जी को उम्मीदवार बनाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi