S M L

छात्रसंघ चुनाव RESULTS LIVE: राजस्थान यूनिवर्सिटी में निर्दलीय उम्मीदवार बने अध्यक्ष, कौन जीता-कौन हारा, यहां पढ़ें...

राजस्थान में छात्र राजनीति के लिए मंगलवार को बड़ा दिन है. प्रदेशभर की यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में हुए छात्रसंघ चुनाव की मतगणना सुबह 11 बजे से शुरू हो चुकी है

Updated On: Sep 11, 2018 05:45 PM IST

FP Staff

0
छात्रसंघ चुनाव RESULTS LIVE: राजस्थान यूनिवर्सिटी में निर्दलीय उम्मीदवार बने अध्यक्ष, कौन जीता-कौन हारा, यहां पढ़ें...

राजस्थान में छात्र राजनीति के लिए मंगलवार को बड़ा दिन है. प्रदेशभर की यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में हुए छात्रसंघ चुनाव की मतगणना सुबह 11 बजे से शुरू हो चुकी है और जल्द ही नतीजे आने शुरू हो जाएंगे. जोधपुर संभाग में सोमवार को ही मतदान हुआ था जबकि प्रदेशभर के अन्य यूनिवर्सिटी-कॉलेजों में 31 अगस्त को मतदान हुआ था.

लाइव अपडेट

- राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार विनोद जाखड़ को विजयी घोषित किया गया.

- जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के निर्दलीय प्रत्याशी विनोद की जीत मानी जा रही है तय. अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं. सूत्रों के अनुसार जाखड़ के मतपत्रों की संख्या अन्य से तीन गुना ज्यादा. ऐसे में मोटा आकलन यही कि फिर से निर्दलीय मार सकता है बाजी!

- जयपुर राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ मतगणना में सूत्रों के अनुसार महासचिव पद पर दिनेश गरेड चल रहे हैं आगे, संयुक्त सचिव पद पर मीनल शर्मा को बताया जा रहा है आगे.

- राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ मतगणना जारी, मानविकी पीठ में मतगणना के दौरान 94 मत पेटियों से मतपत्रों की छटनी की जा चुकी है. एबीवीपी के राजपाल चौधरी और निर्दलीय विनोद जाखड़ में कड़ी टक्कर लेकिन साथ ही एनएसयूआई के रणवीर सिंघानिया भी मुकाबले में मजबूती से. महेश और दुष्यंत को भी मिले हैं बड़ी संख्या में वोट. त्रिकोणीय मुकाबले में फंसा है चुनाव लेकिन फिलहाल तस्वीर नहीं हो पा रही है साफ.

- जयपुर कॉलेज में अमित कुमार अध्यक्ष, नरेश कुमार बैरवा महासचिव, संदीप सैनी संयुक्त सचिव और आशीष चौधरी उपाध्यक्ष पद पर विजयी.

- बांसवाड़ा के कन्या महाविद्यालय का परिणाम घोषित. एसटीएससी / एनएसयूआई गठबंधन ने बाजी मारी. दुर्गा निनामा बनीं अध्यक्ष, उपाध्यक्ष रविनाथ वढेरा, महासचिव रीना यादव और संयुक्त सचिव ममता चरपोटा बनीं.

- टोंक गवर्मेंट पीजी कॉलेज देवली का परिणाम घोषित. चार में से तीन पदों पर एनएसयूआई का कब्ज़ा, एनएसयूआई के पवन मीणा अध्यक्ष, एनएसयूआई के अनुज खटीक, एनएसयूआई के दिलख़ुश दरोगा विजयी, संयुक्त सचिव पर जीते एबीवीपी के अनुराग सोनी.

- टोंक के गवर्मेंट पीजी कॉलेज छात्र संघ परिणाम घोषित, अध्यक्ष पद के लिए प्यारेलाल मीणा हुए विजयी, उपाध्यक्ष पद के लिए विनोद गुर्जर हुए विजयी, महासचिव पद के लिए गणेश सैनी रहे विजयी, संयुक्त सचिव के लिए हुआ निर्विरोध निर्वाचन. सोनिया जीतरवाल हुईं थी निर्विरोध निर्वाचित.

- किशनगढ़ के राजकीय आरके पाटनी कॉलेज से निर्दलीय शुभम मालाकार जीते. उपाध्यक्ष राकेश प्रजापत, महासचिव कृष्ण सेन, सयुक्त सचिव अर्जुन दिवाकर भी वियजी, ABVP का पैनल जीता.

- अजमेर की एमडीएस यूनिवर्सिटी में एबीवीपी पैनल की जीत, निर्दलीय प्रत्याशी पंकज रुलानिया ने दी आपत्ति, परिणाम को मानने से किया इनकार, ऑफ लाइन मतों की गिनती करने की उठाई मांग.

- सिरोही के राजकीय विधि महाविद्यालय का परिणाम घोषित, अध्यक्ष पद पर एबीवीपी की खुशबू कुमारी ने जीत की हासिल. उपाध्यक्ष पर निर्दलीय दशरथ कुमार लोहार हुए निर्वाचित.

- भीलवाड़ा के राजकीय एसएमएम कन्या महाविद्यालय में एबीवीपी ने मारी बाजी, चारों पदों पर एबीवीपी की जीत. प्रियंका शेखावत 400 से अधिक मतों से अध्यक्ष पद पर विजयी.

- बारां में छबड़ा के अमरचंद राजकुमारी गैर सरकारी कॉलेज से निर्दलीय अध्यक्ष विठ्ठल मीणा विजयी. सरकारी महाविद्यालय से अध्यक्ष पद पर @ABVP के रवि लोधा ने की जीत दर्ज.

- जयपुर के कानोडिया कॉलेज का आया परिणाम, कक्षा प्रतिनिधि के बेस पर हुए चुनाव. अध्यक्ष पद पर साक्षी तंवर, उपाध्यक्ष पद पर लता किसनानी, महासचिव पद पर निधि अग्रवाल, संयुक्त सचिव पद पर पलक ढाका और कोषाध्यक्ष पद पर पलक गुप्ता ने जीत दर्ज की.

- कोटा के जेडीबी साइंस कन्या महाविद्यालय में ABVP ने जमाया कब्जा, अध्यक्ष सहित पूरा पैनल विजय घोषित, टीना सुवालका निर्वाचित हुई अध्यक्ष, निर्दलीय प्रत्याशी शिवानी सैन ने किया हंगामा, चुनाव में धांधली का लगाया आरोप.

- श्रीगंगानगर के एमडी पीजी कॉलेज के परिणाम जारी, योगेश अध्यक्ष पद पर विजयी.

- बूंदी के राजकीय कन्या महा विद्यालय का घोषित हुआ परिणाम. अध्यक्ष सहित चारों पदों पर एबीवीपी ने मारी बाजी, साक्षी चौहान अध्यक्ष पद के लिए हुई निर्वाचित

- महाराजा कॉलेज छात्रसंघ चुनाव की मतगणना पूरी, रोहित शर्मा बने अध्यक्ष पद पर विजेता. हालांकि अभी अधिकारिक घोषणा होना बाकी.

- राजस्थान यूनिवर्सिटी कॉमर्स कॉलज के नतीजे घोषित. अध्यक्ष पद पर 1287 वोट के साथ राजेन्द्र प्रजापत जीते,उपाध्यक्ष के लिए 1034 वोट के साथ सूरज गोडीवाल जीते, महासचिव पर 609 वोट के साथ निहार स्वामी जीते,संयुक्त सचिव पर 909 वोट के साथ एकलव्य यादव जीते.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi