Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

जयपुर: खुलेआम हल्के होते दिखे मंत्री, कहा- कोई बड़ी बात नहीं

सोने पर सुहागा ये है कि जिस इलाके में स्वास्थ्य राज्यमंत्री जी हल्के हो रहे थे, वो उनका ही विधानसभा क्षेत्र है

FP Staff Updated On: Feb 15, 2018 01:11 PM IST

0
जयपुर: खुलेआम हल्के होते दिखे मंत्री, कहा- कोई बड़ी बात नहीं

देश की जनता स्वच्छता को लेकर जहां पहले से ज्यादा जागरूक हुई है, वही कुछ नेता अकसर इन कोशिशों पर पानी फेरते नजर आते हैं. जहां जयपुर नगर निगम शहर को स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहर को टॉप लिस्ट में लाने के लिए जी जान से जुटा है, वहीं जयपुर के स्वास्थ्य राज्य मंत्री कालीचरण सराफ खुलेआम सड़क किनारे दीवार पर हल्के होते दिख गए. लेकिन अगर मंत्रीजी की मानें तो ये कोई बड़ी बात नहीं है.

बुधवार को राजस्थान कांग्रेस के आईटी सेल के कोऑर्डिनेटर दानिश अबरार ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें स्वास्थ्य राज्य मंत्री को खुलेआम सड़क किनारे पेशाब करते हुए देखा जा सकता है. सोने पर सुहागा ये है कि जिस इलाके में मंत्रीजी हल्के हो रहे थे, वो उनका ही विधानसभा क्षेत्र है.

जब रिपोर्टर्स ने उनकी सफाई मांगी, तो उनका जवाब था कि वो इस मामले पर बात नहीं करना चाहते क्योंकि ये कोई बड़ी बात नहीं है.

देखा जाए, तो सड़क किनारे पेशाब करने पर दोषी पर 200 रुपए का जुर्माना लगता है. लेकिन लगता है मंत्री जी के लिए मसला ही कोई बड़ा नहीं है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस ने मंत्री के इस रवैये पर कड़ा विरोध जताया है. राजस्थान कांग्रेस की उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने कहा कि ऐसे वक्त में जब स्वच्छ भारत अभियान पर इतने पैसे लगाए जा रहे हैं, ऐसे में नेता ऐसा शर्मनाक व्यवहार करके लोगों में गलत मैसेज पहुंचा रहे हैं. खासकर उनका अपने ही विधानसभा क्षेत्र में ऐसा करना तो और गैर-जिम्मेदाराना है.

शर्मा ने ऐसी ही एक और घटना का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि ढोलपुर के उपचुनावों के दौरान भी सराफ ने ऐसा किया था, लेकिन वो इसकी फोटो नहीं ले पाई थीं.

राजस्थान में इस साल अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन इधर पिछले कुछ दिनों से सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के दिन बहुत बुरे चल रहे हैं. पिछले महीने 3 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को कांग्रेस ने बुरी तरह हराया था और अब पार्टी कार्यकर्ताओं में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ माहौल तैयार होता दिख रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi