S M L

राजस्थान : विधायक दल की बैठक में वरिष्ठ बीजेपी नेता कटारिया चुने गए नेता प्रतिपक्ष, राजेंद्र राठौड़ होंगे उप नेता

पार्टी विधायकों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया और कटारिया को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना. वह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे

Updated On: Jan 13, 2019 05:54 PM IST

Bhasha

0
राजस्थान : विधायक दल की बैठक में वरिष्ठ बीजेपी नेता कटारिया चुने गए नेता प्रतिपक्ष, राजेंद्र राठौड़ होंगे उप नेता

बीजेपी विधायक दल की रविवार को हुई बैठक में यह घोषणा की गई कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजेंद्र राठौड़ उप नेता होंगे. बैठक में कटारिया को बीजेपी विधायक दल के नेता के रूप में चुनने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रस्ताव पेश किया. पार्टी विधायकों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया और कटारिया को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना. वह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि बीजेपी मुख्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में गुलाबचंद कटारिया ने राजेंद्र राठौड़ को दल का उपनेता चुना.

मंगलवार से शुरू होने वाले, नवगठित 15वीं विधानसभा के सत्र के लिए, आठ बार विधायक रहे और पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार में गृहमंत्री रहे गुलाब चंद कटारिया को प्रोटेम स्पीकर भी बनाया गया है. उन्हें सोमवार को राज्यपाल कल्याण सिंह द्वारा प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई जाएगी.

1993 के बाद लगातार विधानसभा के सदस्य बने हुए हैं कटारिया

74 वर्षीय कटारिया 1977 में पहली बार विधायक चुने गए थे. उसके बाद 1980 में और 1993 के बाद लगातार विधानसभा के सदस्य बने हुए है. शनिवार को प्रोटेम स्पीकर चुने गए कटारिया चुनाव के बाद 15वीं विधानसभा की मंगलवार को पहली बैठक का संचालन करेंगे.

विधायक दल की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह सहित केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री और राजस्थान के प्रभारी प्रकाश जावडे़कर, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधाशूं त्रिवेदी और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी मौजूद थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi