S M L

BJP उम्‍मीदवार बोलीं- मुझे वोट दीजिए, बाल विवाह में पुलिस नहीं आएगी

शोभा चौहान का वीडियो वायरल हो रहा है. चौहान ने लोगों से वादा किया कि जीतकर आने के बाद वह इस तरह की कोई भी परेशानी क्षेत्रवासियों को नहीं होने देंगी

Updated On: Dec 02, 2018 09:49 PM IST

FP Staff

0

अगले साल होने वाले आम चुनाव और दिसंबर में कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए हर राजनीतिक पार्टी जनता को अपने लंबे चौड़े वादों से लुभाने में लगी है. इसी क्रम में कुछ ऐसे वादे भी किए जा रहे हैं जो बिल्कुल बेबुनियाद, बेहूदा, और अपमानजनक हैं.

इसी तरह का एक वादा बीजेपी के एक उम्मीदवार ने राजस्थान में किया है. बीजेपी की नेता शोभा चौहान ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से वादा किया है कि अगर वो सत्ता में आती हैं तो इस बात को सुनिश्चित करेंगी कि बाल विवाह का विरोध न हो. और पुलिस का हस्तक्षेप न हो.

चौहान सोजत इलाके के पिपलिया कला क्षेत्र के स्नेह सम्मेलन में एक सभा को संबोधित कर रही थी. सम्मेलन के दौरान, चौहान से कहा गया कि देवासी समुदाय के सदस्यों ने बाल विवाह किया था. इस दौरान उन्हें पुलिस के हस्तक्षेप का सामना करना पड़ा था.

वायरल हुआ वीडियो:

यह वादा करते हुए शोभा चौहान का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उन्हें बाल विवाह का समर्थन करते हुए साफ देखा जा सकता है. चौहान ने लोगों से वादा किया कि जीतकर आने के बाद वह इस तरह की कोई भी परेशानी क्षेत्रवासियों को नहीं होने देंगी.

वीडियो में शोभा चौहान कह रही हैं- 'अगर हमारे पास 'सत्ता' और 'संगठन' (राज्य सरकार) है. हम विवाह में पुलिस को हस्तक्षेप नहीं करने देंगे.'

चौहान के इस वादे ने एक विवाद को जन्म दे दिया है. राजस्थान सहित पूरे देश में इस पर विवाद हो गया है. राजस्थान में बाल विवाह की सदियों पुरानी परंपरा को दूर करने की कोशिश की जा रही है. यहां तक कि इस कुप्रथा से लड़ने के लिए स्पेशल एक्ट भी लाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi