S M L

राजस्थान: उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम

बीजेपी ने दो लोकसभा और एक विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है. 29 जनवरी को तीनों सीटों पर होंगे चुनाव

Updated On: Jan 07, 2018 07:49 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान: उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम

भारतीय जनता पार्टी ने अलवर, अजमेर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर 29 जनवरी को होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

बीजेपी ने अलवर लोकसभा सीट के लिए श्रम मंत्री जसवंत सिंह यादव को और अजमेर लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट के पुत्र रामस्वरूप लांबा को उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं पार्टी ने भीलवाडा जिले के मांडलगढ़ विधानसभा सीट के लिए शक्ति सिंह हाडा को चुनाव मैदान में उतारा है.

अजमेर से बीजेपी सांसद सांवरलाल जाट, अलवर से बीजेपी सांसद चांद नाथ और मांडलगढ़ बीजेपी विधायक कीर्ति कुमारी का निधन हो जाने के कारण तीनों सीटों पर उपचुनाव 29 जनवरी को होगा.

अजमेर लोकसभा सीट पर बीजेपी के सांवरलाल जाट ने कांग्रेस के सचिन पायलट को 1 लाख 71 हजार 983 मतों से पराजित किया था. जाट को बाद में केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया था. जाट को जयपुर में गत वर्ष जुलाई में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की उपस्थिति में आयोजित एक बैठक में दिल का दौरा पड़ गया था. नौ अगस्त को उनका निधन हो गया था.

अलवर से लोकसभा सीट पर बीजेपी के महंत चांद नाथ ने कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह को 2 लाख 83 हजार 895 मतों से पराजित किया था. सितंबर में लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया था. वहीं अगस्त महीने में मांडलगढ विधायक कीर्ति कुमारी का बीमारी के कारण निधन हो गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi