S M L

पहले अपनी जाति के लोगों के लिए काम करूंगी, समाज के लिए बाद में: राजस्थान मंत्री

महिला एंव बाल विकास मंत्री ने कहा कि प्रथम कार्य हमारा हमारी जाति के लिए, उसके बाद हमारे समाज के लिए

Updated On: Jan 01, 2019 02:34 PM IST

FP Staff

0
पहले अपनी जाति के लोगों के लिए काम करूंगी, समाज के लिए बाद में: राजस्थान मंत्री

राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री ममता भूपेश के एक बयान पर विवाद खड़ा हो गया है. उन्होंने दावा किया है कि वो अपनी जाती के लोगों के लिए पहले कार्य करेंगी उसके बाद दूसरों पर ध्यान देंगी. महिला एंव बाल विकास मंत्री ने कहा कि प्रथम कार्य हमारा हमारी जाति के लिए, उसके बाद हमारे समाज के लिए, उसके बाद सर्व समाज के लिए, सब के लिए. हमारी मंशा ये रहेगी कि हम सबके लिए काम कर पाएं.

बयान पर विवाद खड़ा होने के बाद मंत्री ने अपनी सफाई में कहा कि वो सभी के हितों के लिए काम करेंगी. एमबीए डिग्री हासिल कर चुकीं ममता भूपेश राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में एकमात्र महिला मंत्री हैं. और वो खुद बेरवा जाति की हैं. कांग्रेस के साथ वो पिछले करीब 26 साल से जुड़ी हुई हैं. 1992 से लेकर 1994 और 1995 से लेकर 2000 तक वो एनएसयूआई की सेक्रेटरी रही हैं.

गहलोत मंत्रिमंडल में शामिल एकमात्र महिला सदस्य ममता भूपेश ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के विक्रम बंसीवाल को करीब 34000 वोट से हराया है. ममता भूपेश ने 2008 में भी सिकराय (दौसा) विधानसभा सीट से ही चुनाव जीता था और वे पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में संसदीय सचिव रही थीं. वर्ष 2013 में भी ममता भूपेश को राजपा की गीता वर्मा से चुनाव हार गई थी. दूसरी बार विधायक बनी ममता भूपेश संगठन की सक्रिय कार्यकर्ता व प्रखर वक्ता हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय महिला कांग्रेस की महासचिव भी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi