S M L

राजस्थान: अगर कांग्रेस जीती तो सचिन पायलट और अशोक गहलोत में से कौन बनेगा सीएम?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए यह एक मुश्किल समय होगा जब पायलट और गहलोत में से किसी एक को चुनने की बारी आएगी

Updated On: Dec 11, 2018 02:33 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान: अगर कांग्रेस जीती तो सचिन पायलट और अशोक गहलोत में से कौन बनेगा सीएम?

आज राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के नतीजों का दिन है. पूरा देश उस समय का इंतजार कर रहा है जब फाइनल नतीजे आएंगे. ऐसे में एक सवाल बार-बार सामने आ रहा है कि अगर राजस्थान में कांग्रेस जीती तो मुख्यमंत्री कौन बनेगा? इस पद के लिए सचिन पायलट और अशोक गहलोत दो मुख्य नाम हैं.

कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए यह एक मुश्किल समय होगा जब पायलट और गहलोत में से किसी एक को चुनने की बारी आएगी क्योंकि दोनों ही नेता नेतृत्व करने की क्षमता रखते हैं. एक तरफ गहलोत हैं जिनके पास लंबा राजनीतिक अनुभव और समझ है वहीं दूसरी ओर पायलट हैं जिन्हें युवा अपना नेता मानते हैं.

राजस्थान में कांग्रेस के कैंपेन को इन दोनों नेताओं ने ही संभाला था. हालांकि पूरे कैंपेन के दौरान कांग्रेस सीएम पद के सवाल को टालती रही लेकिन अब जीत की संभावना के बाद कांग्रेस के लिए यह मुश्किल चुनाव होगा.

हालांकि पायलट और गहलोत इस सवाल के जवाब में कहते हैं कि आखिरी फैसला पार्टी के विधायकों और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का होगा.

सचिन पायलट को राहुल गांधी ने कांग्रेस का राज्य प्रमुख बनाया था और उन्होंने इन चुनावों में काफी मेहनत भी की है. हालांकि पायलट खुद को पार्टी का एक आम कार्यकर्ता ही कहते हैं.

वहीं गहलोत राजस्थान के एक प्रभावशाली नेता हैं. कांग्रेस के कई बड़े नेता सीएम पद के लिए गहलोत पर भरोसा करते हैं. ऐसे में तो यही कहा जा सकता है..यह राह नहीं आसान.

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh Results: शिवराज के घर पर अहम बैठक, सरकार बनाने के लिए जोड़-तोड़ शुरू

ये भी पढ़ें: राजस्थान: अगर कांग्रेस जीती तो सचिन पायलट और अशोक गहलोत में से कौन बनेगा सीएम?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi