S M L

धौलपुर उपचुनाव: बीजेपी की शोभा रानी जीत की ओर

इस सीट पर उप चुनाव बसपा के बी एल कुशवाहा की विधानसभा की सदस्यता समाप्त होने के कारण हुआ है

Updated On: Apr 13, 2017 02:52 PM IST

Bhasha

0
धौलपुर उपचुनाव: बीजेपी की शोभा रानी जीत की ओर

धौलपुर विधानसभा उपचुनाव के मतों की गणना में भाजपा की उम्मीदवार शोभा रानी कुशवाहा अपने निकटतम कांग्रेस उम्मीदवार बनवारी लाल शर्मा से 10 हजार 242 मतों से आगे चल रही हैं.

यहां 155 मतदाताओं ने किसी भी उम्मीदवार को मत न देते हुए नोटा का इस्तमाल किया है.

जिला निर्वाचन अधिकारी शुचि त्यागी के अनुसार, 13 मेजों पर चल रही मतगणना में भाजपा उम्मीदवार बढ़त बनाये हुए है. उन्होंने बताया कि डाक मतों की गणना में भी भाजपा उम्मीदवार ने कांग्रेस प्रत्याशी से अधिक मत हासिल किये हैं. कुल 230 डाक मतों में से शोभा रानी को 75, बनवारी लाल शर्मा को 54, एक अन्य प्रत्याशी बानो बेगम को एक मत मिले तथा 96 मत निरस्त हुए है.

निर्वाचन अधिकारी के अनुसार, चौथे दौर की मतगणना तक भाजपा उम्मीदवार को 19,749 और कांग्रेस प्रत्याशी बनवारी लाल शर्मा को 9,507 मत मिले हैं. कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच चल मतगणना का जायजा लेने के लिए मीडिया कर्मियों को अलग अलग दल में ले जाया जा रहा है. मतगणना केन्द्र के चारों और वर्दीधारी और सादा वर्दीधारी सुरक्षा कर्मी तैनात हैं.

नौ अप्रैल को हुए उप चुनाव में भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवार के अलावा 13 और प्रत्याशी चुनाव मैदान में है.

इस सीट पर उप चुनाव बसपा के बी एल कुशवाहा को एक आपराधिक मामले में आजीवन कारावास की सजा होने के बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता समाप्त होने के कारण हुआ है. कुशवाहा की पत्नी शोभा रानी ने उप चुनाव से कुछ दिन पहले भाजपा की सदस्यता ली थी. भाजपा ने धौलपुर की सीट पर कब्जा करने के लिए शोभा रानी को चुनाव मैदान में उतारा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi