S M L

दलितों से बोले कांग्रेस के विधायक, 'तुमने वोट नहीं दिया, तो तुम्हारे काम क्यों करूं'

मीणा वीडियो में ये कहते हुए दिख रहे हैं, 'अगर कोई भैंस दूध नहीं देती है, तो कोई उसे नहीं खिलाता है. इसी तरह, अगर कोई बेटा काम नहीं करता है, तो एक पिता को उसकी देखभाल क्यों करनी चाहिए?

Updated On: Jan 06, 2019 06:04 PM IST

FP Staff

0
दलितों से बोले कांग्रेस के विधायक, 'तुमने वोट नहीं दिया, तो तुम्हारे काम क्यों करूं'

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें राजस्थान में कांग्रेस के एक विधायक दलितों को फटकारते हुए दिख रहे हैं. कांग्रेस विधायक जोहरी लाल मीणा वीडियो में कहते हुए दिख रहे हैं कि मैं तुम्हारा काम नहीं करूंगा क्योंकि चुनाव के दौरान तुमने मुझे वोट नहीं किया था.' जोहरी लाल मीणा अलवर के राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और बरेला गांव के निवासियों को संबोधित कर रहे हैं.

भैंस दूध नहीं देगी तो उसे कोई खिलाएगा क्यों

मीणा वीडियो में ये कहते हुए दिख रहे हैं, 'अगर कोई भैंस दूध नहीं देती है, तो कोई उसे नहीं खिलाता है. इसी तरह, अगर कोई बेटा काम नहीं करता है, तो एक पिता को उसकी देखभाल क्यों करनी चाहिए?' उन्होंने बूथ नंबर 204 और 205 के चुनाव परिणामों का भी हवाला दिया और कहा कि उनके बूथ से उन्हें बीएसपी के बन्ना राम और बीजेपी के उम्मीदवार से कम वोट मिले.

उनका कहना है, 'मैं जिस भी गांव में जा रहा हूं वहां यह मतदान परिणाम भी ले जा रहा हूं जहां. राजपूतों ने हमें वोट नहीं दिया, यह ठीक है, क्योंकि कांग्रेस ने वास्तव में उनके अधिकारों को छीन लिया. लेकिन एससी/एसटी समुदाय के लोगों के पार्टी ने कई काम किए हैं, फिर भी उन्होंने वोट क्यों नहीं दिया?'

क्या राजस्थान में जाति देख कर काम कर रहे हैं कांग्रेस के नेता?

उन्होंने कहा कि जब लोगों ने बीएसपी को वोट किया है, तो वे उनसे किसी काम की उम्मीद कैसे कर सकते हैं और उन्हें इससे शर्मिंदा होना चाहिए. उनके भाषण के बाद, कई स्थानीय लोगों ने विधायक की आलोचना की और उनके खिलाफ नारे भी लगाए. हालांकि मामला तूल पकड़ता हुआ देख जोहरी ने फेसबुक पर सफाई पेश की और कहा 'यह विरोधियों का षडयंत्र है और उनके शब्दों का गलत मतलब निकाला गया.'

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यह किसी विधायक का पहला विवादित बयान नहीं है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार में हाल ही में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में घोषणा की थी कि उनका पहला कर्तव्य उनकी जाति और फिर समाज के प्रति है. बीजेपी कांग्रेस पार्टी के विधायकों के इन विवादित बयानों को लेकर उन पर जम कर हमले कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi