S M L

Exclusive: राजस्थान नतीजे चिंताजनक हैं- अरुण जेटली

जेटली ने कहा कि इस मुद्दे पर वसुंधरा राजे से फोन पर बात भी हुई है

Updated On: Feb 04, 2018 02:07 PM IST

FP Staff

0
Exclusive: राजस्थान नतीजे चिंताजनक हैं- अरुण जेटली

अरुण जेटली ने राजस्थान के उपचुनाव के नतीजों को चिंता की बात कहा है. उन्होंने ये भी कहा कि उनकी वसुंधरा राजे से बात हो गई है, जरूरत पड़ने पर पार्टी उचित कदम उठाएगी.

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राजस्थान में हुए हालिया उपचुनाव को चिंता का विषय बताते हुए कहा कि पार्टी इस चुनाव के हार के कारणों की जांच कर रही है. नेटवर्क18 के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जेटली ने कहा, 'मैंने मुख्यमंत्री से बात की ली है. अगर जरूरत पड़ी तो पार्टी सुधार के उपायों पर काम कर रही है.'

बता दें कि बीजेपी को अजमेर और अलवर सीटों पर लोकसभा उपचुनावों में कांग्रेस से भारी अंतर से हार का सामना करना पड़ा. दोनों सीटें इससे पहले बीजेपी के पास थी और सांसदों के गुज़र जाने के बाद यहां उपचुनाव कराया गया था. अलवर में बीजेपी को लगभग दो लाख वोटों से शिकस्त मिली है. वहीं अजमेर में करीब 90,000 वोटों से हार का सामना करना पड़ा है.

बीजेपी को एकमात्र विधानसभा सीट (मांडलगढ़) पर हुए उपचुनाव में भी हार का सामना करना पड़ा था. अलवर में पिछले दो सालों में गोरक्षा और साम्‍प्रदायिक ध्रुवीकरण की कई घटनाएं सामने आई हैं. राजस्‍थान के विधानसभा चुनाव 2018 में होने हैं, ऐसे में ये नतीजे राजे सरकार के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. इससे पहले पिछले विधानसभा चुनाव में राजस्थान में बीजेपी को तीन-चौथाई बहुमत मिला थी. लोकसभा चुनाव में पूरी 25 सीटें जीतकर बीजेपी ने कांग्रेस को बुरी तरह से हराया था. राजस्थान में पिछले साल हुआ किसान आंदोलन भी बीजेपी के लिए चिंता का विषय है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi