S M L

कोटाः इमारत गिरी, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

मलबे से अब तक दो लोगों को जिंदा बाहर निकाल लिया गया है. दोनों को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है

FP Staff Updated On: Apr 14, 2018 02:21 PM IST

0
कोटाः इमारत गिरी, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

कोटा की धानमंडी में स्थित एक होटल की तीन मंजिला इमारत शनिवार को सुबह भरभराकर गिर गई. इमारत के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. हादसे के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई.

सूचना पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू करवाया. मलबे से अब तक दो लोगों को जिंदा बाहर निकाल लिया गया है. दोनों को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है.

आसपास की इमारतें खाली करवा ली गई है. कोटा रेंज आईजी भी मौके पर पहुंच गए हैं. हादसे को देखते हुए चिकित्सकों की टीम भी हादसा स्थल पर पहुंची गई है. वहीं अस्पताल में भी अलर्ट कर दिया गया है.

लोगों के साथ कई वाहनों के मलबे में दबे होने की आशंका 

हादसा सुबह करीब 11.15 बजे हुआ. तीन मंजिला यह होटल कोटा निवासी अनवर का बताया जा रहा है. होटल की यह बिल्डिंग काफी पुरानी हो चुकी थी. बिल्डिंग में बीयर बार चलता था. मलबे में कितने लोग दबे हैं इसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पा रहा है. लेकिन घायलों के मुताबिक अभी भी मलबे में तीन चार लोग और दबे हैं. इनमें होटल का मैनेजर गोपाल रॉय भी मलबे में दबा हुआ है. मौके पर जेसीबी के जरिए मलबे को हटाने कार्य किया जा रहा है.

मलबे के बड़े हिस्सों को काटने में गैस कैटर की की सहायता ली जा रही है. हादसे की सूचना पर जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच गए. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इमारत अचानक ताश के पत्तों की तरह ढह गई. मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं.

मलबे को हटाने के लिए कई जेसीबी लगाई गई है. एसडीआरएफ, पुलिस और अन्य बचाव दल संयुक्त रेस्क्यू ऑपरेशन कर मलबे को हटाने में जुटे हैं. इमारत ढहने से उसके आसपास खड़े कई वाहन भी मलबे में दब गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi