S M L

राजस्थान बजट: वसुंधरा राजे ने कहा राज्य में सड़कों का जाल बिछा है

इस बार के बजट में इंफ्रास्ट्र्क्चर के साथ टैक्स सुधार पर जोर रहेगा

Updated On: Mar 08, 2017 11:40 AM IST

Vivek Anand Vivek Anand
सीनियर न्यूज एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
राजस्थान बजट: वसुंधरा राजे ने कहा राज्य में सड़कों का जाल बिछा है

राजस्थान का वित्तीय वर्ष 2017-18 का बजट मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे विधानसभा में पेश कर रही हैं. इस मौके पर सीएम वसुंधरा राजे ने कहा है कि उनकी सरकार ने पिछले 3 साल में प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया है.

इससे पूर्व राजे ने अपने बजट भाषण की शुरुआत अपने तीन साल के कार्यकाल के दौरान राज्य को मिले पुरुस्कारों का जिक्र किया. उन्होंने यह भी दोहराया कि उन्हें प्रदेश की बागडोर खराब हालत में मिली और इसके बावजूद उनकी सरकार प्रदेश को लगातार विकास की ओर अग्रसर कर रही हैं.

खास बात ये है कि बुधवार को महिला दिवस भी है और वसुंधरा राजे का जन्मदिन भी. विधानसभा पहुंचने पर राजे को उनके जन्मदिन की बधाई देने वाले मंत्रियों और नेताओं में होड़ दिखी. राज्य का बजट पेश करने से पहले विधानसभा अध्यक्ष कैलाश चन्द्र मेघवाल ने भी राजे को अपने और सदन की ओर से जन्मदिन की बधाई दी.

सीएम वसुंधरा राजे ने भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं. राजे ने अपने संदेश में कहा कि आज देश और दुनिया में महिलाएं अपने अद्भुत आत्मबल, दृढ़ इच्छा-शक्ति और संकल्प के साथ हर क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना रही हैं. यह दिवस सामाजिक, आर्थिक एवं राजनीति सहित सभी क्षेत्रों में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी के प्रति सम्मान को अभिव्यक्त करने और आत्मगौरव का प्रतीक है.

राजस्थान की बीजेपी सरकार इस कार्यकाल में अब तक तीन बजट पेश कर चुकी है. सरकार का दावा है कि राजे के कुशल वित्तीय प्रबंधन से प्रदेश के आर्थिक विकास को गति मिली है.

टैक्स एक्सपर्ट और इकनॉमिस्ट ने अभी तक सीएम राजे के अनुभव और फायनेंसियल मैनेजमेंट की तारीफ की है. इस बार भी बजट से सभी को बेहद उम्मीदें हैं.

विशेषज्ञों के मुताबिक इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर मुख्यमंत्री का हमेशा फोकस रहा है, क्योंकि इससे स्कूल, कॉलेज, हॉस्पिटल और विभिन्न विभागों के जनसुविधा केंद्र की इमारतें बनती हैं, सड़क निर्माण से यातायात सुविधाओं में इजाफा होता है, पुल,ब्रिज और टनल के निर्माण से प्रदेशवासियों के लिए यातायात सुगम होता है.

इन सबके साथ एक और खास बात इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के साथ जुड़ी है, जब इन योजनाओं के लिए बजट प्रावधान होते हैं और फंड उपलब्ध कराया जाता है तो नए प्रोजेक्ट निर्माण में काफी संख्या में स्थानीय निवासियों को रोजगार उपलब्ध होता है. इस बार के बजट में राज्य में टैक्स सिस्टम को आसान करने पर जोर देने की बात भी उठ रही है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi