S M L

राजस्थान: बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष बने राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी

दो महीने पहले मदनलाल राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध जीते थे, वह भाजपा किसान मोर्चा के भी प्रदेशाध्यक्ष हैं

FP Staff Updated On: Jun 29, 2018 08:12 PM IST

0
राजस्थान: बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष बने राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी

पिछले ढाई महीने से राजस्थान में खाली पड़े बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर आखिरकार नियुक्ति हो गई है. राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. इस मौके पर मदन लाल सैनी ने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे वह निभाएंगे और चुनाव में 180 का लक्ष्य पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि हम निश्चित ही विधानसभा और लोकसभा चुनाव जीतेंगे.

बता दें कि मदनलाल सैनी बीजेपी के विधायक समेत अनुशासन समिति के सदस्य भी रह चुके हैं और उन्हें शेखावटी में बीजेपी को खड़ा करने वाले नेताओं में गिना जाता है. वह भाजपा किसान मोर्चा के भी प्रदेश अध्यक्ष हैं.

दो महीने पहले मदनलाल राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध जीते थे. मदनलाल के अलावा बीजेपी के दो और उम्मीदवार भी निर्विरोध जीते थे, इन नेताओं में भूपेंद्र यादव और किरोड़ी लाल मीणा थे.

मदनलाल सैनी के प्रदेश अध्यक्ष बनने से पार्टी ने माली समाज के मतदाताओं की नाराजगी दूर करने की कोशिश की है और साथ ही इस समाज का कांग्रेस की तरफ झुकाव कम करने की कोशिश की है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत की वजह से यह समाज काफी समय से कांग्रेस को वोट देता रहा है.

आखिर राजस्थान बीजेपी के लिए इतना खास क्यों हैं मदनलाल

राजस्थान में मदन लाल सैनी का राजनीतिक इतिहास काफी मजबूत रहा है. उनका अध्यक्ष बनने से साफ है कि बीजेपी ओबीसी कार्ड खेल रही है. सैनी झुंझुनूं के गुढ़ा विधानसभा से विधायक रहे हैं और वर्तमान में राज्यसभा सांसद हैं. सैनी ने राजनीति की शुरुआत उसी समय से कर दी थी जब जनसंघ का दबदबा था. वर्तमान में वह बीजेपी की अनुशासन समिति काम देख रहे हैं.

पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व गजेन्द्र सिंह शेखावत को राजस्थान का प्रदेश अध्यक्ष बनाना चाहता था लेकिन वसुंधरा राजे नहीं चाहती थीं कि ऐसा हो. इसी वजह से अध्यक्ष पद पिछले ढाई महीने से खाली पड़ा था. हालांकि शेखावत ने मदनलाल को ट्विटर पर प्रदेश अध्यक्ष बनने की बधाई दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi