S M L

योगी आदित्यनाथ का राजस्थान दौरा, धर्मसभा से साधेंगे विरोधियों पर निशाना

योगी आदित्यनाथ शुक्रवार शाम को पहुंचेंगे और यहां भैरूनाथ अखाड़ा में गुरु गोरखनाथ की मूर्ति का अनावरण करेंगे

Updated On: Nov 02, 2018 10:54 AM IST

FP Staff

0
योगी आदित्यनाथ का राजस्थान दौरा, धर्मसभा से साधेंगे विरोधियों पर निशाना
Loading...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के हिंदुत्व के फायर ब्रांड नेता होने के साथ-साथ स्टार प्रचारक भी है. जबसे पिछले साल के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के बाद वो प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं, तबसे हर चुनावों में पार्टी आलाकमान उन्हें प्रचार के लिए भेज रहा है. इसी क्रम में वो शुक्रवार को राजस्थान पहुंच रहे हैं.

योगी शुक्रवार को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. वो यहां जालोर में आयोजित होने वाले धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेंगे. उनके स्वागत की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. शहर में जगह-जगह योगी आदित्यनाथ के स्वागत के लिए बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं. न्यूज18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ शुक्रवार शाम को पहुंचेंगे और यहां भैरूनाथ अखाड़ा में गुरु गोरखनाथ की मूर्ति का अनावरण करेंगे. उसके बाद सामतिपुरा रोड पर माता कौशल्या धर्मशाला का उद्घाटन करेंगे. योगी यहां उद्घाटन कार्यक्रम के बाद मल्केश्वर मठ में धर्म सभा में प्रवचन भी देंगे.

यूं तो ये धर्म सभा का दौरा है, लेकिन बीजेपी का मुख्य उद्देश्य योगी को यहां राजस्थान विधानसभा चुनाव के चलते चुनावी कैंपेन के लिए भेजना है. प्रदेश में योगी को बतौर स्टार प्रचारक के रूप में आमंत्रित करने के लिए पार्टी के नेता मांग भी कर चुके हैं.

फिलवक्त में चुनावों में बीजेपी के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद यूपी के सीएम योगी की सबसे अधिक डिमांड है. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि योगी आदित्यनाथ के अलावा सूबे के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा को बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में स्टार प्रचारक के तौर पर भेजने का प्लान बनाया है. कोशिश है कि गोरक्षपीठ के महंत होने के नाते योगी आदित्यनाथ नाथ अनुयायियों को रिझाएंगे. केशव प्रसाद मौर्या पिछड़ों को साधेंगे तो डॉ दिनेश शर्मा सवर्णों को पार्टी के पक्ष में लाने का काम करेंगे.

योगी आदित्यनाथ कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भी प्रचार कर चुके हैं. अभी पिछले हफ्ते ही वो छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के प्रचार करने के लिए गए थे. यहां मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उनके पैर छुए थे, जिसपर काफी सुर्खियां बनी थीं. इसके अलावा वो केरल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ रोड शो भी कर चुके हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi