S M L

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने घोषित किए 16 और प्रत्याशी

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने अपने 16 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए.

Updated On: Nov 18, 2018 10:13 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने घोषित किए 16 और प्रत्याशी

राजस्थान में इस साल 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. इसके लिए लगभग सारी पार्टियां चुनावी मैदान में प्रभावी तौर पर उतर चुकी है. इसी दौरान राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने अपने 16 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने 16 उम्मीदवार चुनावी रण में उतार दिए हैं. इसमें हिण्डौन से पूर्व विधि मंत्री शशी दत्ता, रायसिंह नगर से पूर्व आईपीएस रामफल सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. लाडनूं से पूर्व मंत्री हरजीराम बुरड़क के बेटे जगन्नाथ बुरड़क को टिकट मिला है. इसके अलावा राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व महासचिव नरसी किराड़ को कठूमर से टिकट सौंपी गई है. मसूदा से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने पूर्व विधायक कयूम खान को टिकट दी है.

दरअसल राजस्थान में मजबूत तीसरा मोर्चा बनाने की जुगत में लगे खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी लगातार सुर्खियां हासिल कर रही है. इससे पहले जाट नेता और निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान में तीसरे मोर्चे का नेतृत्व करने का ऐलान किया. बेनीवाल ने कहा कि उनकी राजनीतिक पार्टी, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सूबे में सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और प्रदेश में तीसरे मार्चे का नेतृत्व करेगी.

इस साल होने वाले इन राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के परिणाम 11 दिसंबर को सामने आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi