S M L

राजस्थान: पति के 'अपमान' का बदला लेने महारानी से भिड़ेंगी IPS अफसर की बीवी

वसुंधरा राजे झालरापाटन से चुनाव लड़ती हैं. मुकुल चौधरी भी वहीं से उनका मुकाबला करेंगी

Updated On: Sep 20, 2018 02:26 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान: पति के 'अपमान' का बदला लेने महारानी से भिड़ेंगी IPS अफसर की बीवी

इस साल राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ एक बहुत अप्रत्याशित चेहरा खड़ा होने वाला है. ये चेहरा है आईपीएस अफसर पंकज चौधरी की पत्नी मुकल पंकज चौधरी का. वसुंधरा राजे झालरापाटन से चुनाव लड़ती हैं. मुकुल चौधरी भी वहीं से उनका मुकाबला करेंगी.

मुकुल पंकज चौधरी के पति राजस्थान कैडर के ऑफिसर हैं और अकसर चर्चा में रहते हैं. उनकी पत्नी ने इस मुकाबले को अपने पति सम्मान की लड़ाई बताया है. दरअसल, उनके पति पर सात चार्ज शीट फाइल की गई हैं और उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके पति को वर्तमान सरकार ने बहुत तंग किया है.

डीएनए से बातचीत करते हुए उन्होंने इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा, 'हां, मैं झालरापाटन से चुनाव लड़ रही हूं. मैं वहां पांच दिनों बाद जा रही हूं और चुनाव के लिए तैयारियां शुरू करूंगी. यही एक तरीका है, जिससे मैं अपने पति के साथ हुए अन्याय का बदला लोकतांत्रिक तरीके से ले सकती हूं. मेरे पति समाज के भले के लिए काम किया है और अब बदले में उन्हें सात चार्जशीट का सामना करना पड़ रहा है.'

बता दें कि मुकुल की मां शसि दत्ता भैरों सिंह शेखावत सरकार में कानून मंत्री थीं लेकिन बाद में बीएसपी में शामिल हो गई थीं. मुकुल चौधरी का कहना है कि अगर वो चाहतीं तो अपनी मां के पुराने संबंधों की मदद ले लेतीं, लेकिन वो लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ेगी और जीतेंगी.

मुकुल चौधरी के पिता आरएएस अधिकारी थे. उन्होंने खुद जयपुर के पोद्दार इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से फाइनेंस में एमबीए किया है.

उनके पति पंकज चौधरी 2009 के बैच के अफसर हैं. वो इंजीनियर हैं और स्टेट लेवल पर क्रिकेट खेल चुके हैं. राजस्थान की वर्तमान सरकार के साथ उनके संबंध खराब चल रहे हैं और वो सात मामलों में चार्जशीट का सामना कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi