S M L

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 : कांग्रेस ने जारी की तीसरी सूची, 5 सीटों पर गठबंधन की घोषणा

कांग्रेस ने मुंडावर और कुशलगढ़ की दो सीटों पर लोकतांत्रिक जनता दल और भरतपुर और मालपुरा सीटों पर राष्ट्रीय लोकदल और बाली की एक सीट पर एनसीपी के साथ गंठबंधन किया है

Updated On: Nov 18, 2018 05:21 PM IST

Bhasha

0
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 : कांग्रेस ने जारी की तीसरी सूची, 5 सीटों पर गठबंधन की घोषणा

राजस्थान में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से रविवार को जारी उम्मीदवारों की तीसरी सूची में पार्टी ने एक उम्मीदवार का विधानसभा क्षेत्र बदल दिया वहीं पूर्व की सूची में घोषित दो उम्मीदवारों का नाम हटा दिया. कांग्रेस की ओर जारी तीसरी सूची में पार्टी ने पांच सीटों पर गठबंधन की घोषणा की है.

कांग्रेस ने मुंडावर और कुशलगढ़ की दो सीटों पर लोकतांत्रिक जनता दल और भरतपुर और मालपुरा सीटों पर राष्ट्रीय लोकदल और बाली की एक सीट पर एनसीपी के साथ गंठबंधन किया है. रविवार को जारी तीसरी सूची में कांग्रेस पार्टी ने बीकानेर (पश्चिम) से बी डी कल्ला को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने इससे पूर्व जारी सूची में इसी सीट पर यशपाल गहलोत को अपना उम्मीदवार बनाया था. अब पार्टी ने गहलोत को बीकानेर पश्चिम की जगह बीकानेर पूर्व से कन्हैयालाल झावर की जगह अपना उम्मीदवार घोषित किया है. झावर का नाम हटा दिया गया है.

कांग्रेस पार्टी ने पूर्व में जारी सूची में कैशोरायपाटन सीट पर सी एल प्रेमी को अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन उन्हें हटाकर पार्टी ने राकेश बोयल को इस सीट पर अपना उम्मीदवार बनाया है. 2013 के विधानसभा चुनाव में अलवर की तिजारा सीट पर तीसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व मंत्री एैमामुद्दीन अहमद खान को, पार्टी ने फिर से विश्वास जताते हुए टिकट दिया है. कांग्रेस ने तीन सूचियों में 194 उम्मीदवारों की घोषणा की है और पांच सीटों पर गठबंधन किया है वहीं महुआ की एक सीट पर अभी भी उम्मीदवार की घोषणा लंबित है. राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों पर सात दिसंबर को मतदान होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi