S M L

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: BJP ने जारी की 24 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है.

Updated On: Nov 18, 2018 10:28 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: BJP ने जारी की 24 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

राजस्थान में चुनावी रण पुरा ऊफान पर है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 24 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

इस सूची में तीन मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है और नौ मौजूदा विधायकों का टिकट काटा गया है. भाजपा की ओर से जारी 24 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट में विधानसभा में बीजेपी के उप सचेतक और सुमेरपुर विधायक मदन राठौड़, राजपूत नेता और लाडपुरा विधायक भवानी सिंह राजावत सहित बीजेपी के नौ मौजूदा विधायकों का टिकट काटा गया है.

बीजेपी की सूची में जयपुर के मेयर अशोक लाहोटी को सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है. 2013 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर घनश्याम तिवाड़ी ने जीत दर्ज की थी. तिवाड़ी ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ मनमुटाव के चलते बीजेपी छोड़ भारत वाहिनी पार्टी का गठन किया था.

सूची में तीन मौजूदा विधायक सुजानगढ़ से खेमाराम मेघवाल, दौसा से शंकर शर्मा और गंगापुर सिटी से मान सिंह गुर्जर को शामिल किया गया है. बीजेपी ने पूर्व कांग्रेस सांसद इज्यराज सिंह की पत्नी कल्पना देवी को कोटा की लाडपुरा विधानसभा सीट से टिकट देकर पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं बीजेपी में शामिल हुईं पूर्व कांग्रेस विधायक ममता शर्मा को पिपलदा से बीजेपी उम्मीदवार बनाया गया है.

बीजेपी की ओर जारी अब तक चार सूचियों में 200 विधानसभा सीटों में से 194 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है. राजस्थान में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार 19 नवंबर को नामांकन भरने की आखिरी तारीख है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi