S M L

राजस्थान विधानसभा परिणाम: वसुंधरा सरकार के कई दिग्गज मंत्रियों को मिली करारी शिकस्त

राजस्थान विधानसभा चुनाव मतगणना के नतीजे सामने आ चुके हैं. राजस्थान की जनता ने वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार को सिरे से नकार दिया है.

Updated On: Dec 11, 2018 08:25 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान विधानसभा परिणाम: वसुंधरा सरकार के कई दिग्गज मंत्रियों को मिली करारी शिकस्त

राजस्थान विधानसभा चुनाव मतगणना के नतीजे सामने आ चुके हैं. राजस्थान की जनता ने वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार को सिरे से नकार दिया है. इसके साथ ही राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनना तय है. हालांकि इस बार के विधानसभा चुनाव में वसुंधरा राजे सरकार के कई दिग्गज नेता को हार का सामना करना पड़ा है.

वसुंधरा राजे सरकार में कद्दावर रहे परिवहन मंत्री युनुस खान, खान मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी, यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी चुनाव हार चुके हैं. वसुंधरा राजे के करीबी माने जाने वाले युनुस खान टोंक विधानसभा सीट से 54179 मतों से हार गए. इस सीट पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे सचिन पायलट जीते हैं.

इसके अलावा जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप हनुमानगढ़ सीट पर 15522 वोटों से और पशुपालन मंत्री रहे ओटाराम देवासी सिरोही सीट पर 10253 वोटों से हारे हैं. राजे सरकार के कृषि मंत्री प्रभु लाल सैनी अंता सीट पर 34059 वोटों से चुनाव हार चुके हैं. उनको कांग्रेस के प्रमोद भाया ने हराया. खान मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी करणपुर सीट पर हारे. इतना ही नहीं वह मुकाबले में तीसरे स्थान पर रहे.

खाद्य और आपूर्ति मंत्री बाबू लाल वर्मा बारां अटरू सीट पर 12248 वोटों से हार गए. पर्यटन मंत्री कृष्णेंद्र कौर दीपा नदबई सीट पर बीएसपी के जोगिंदर सिंह से 4094 मतों से हारीं जबकि यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी निंबाहेडा सीट पर 11908 मतों से हारे हैं. सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी सिविल लाइंस सीट पर 18078 मतों से हारे तो वहीं उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत झोटवाड़ा सीट पर 10747 मतों से हार गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi