S M L

राजस्थान चुनाव: करणपुर विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर कल फिर वोटिंग

पिछले चुनावों के मुकाबले इस बार पुनर्मतदान के मामलों में भारी कमी देखी गई है. प्रशासन और पुलिस की मुस्तैदी के चलते केवल एक जगह पुनर्मतदान का मामला सामने आया है

Updated On: Dec 09, 2018 01:46 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान चुनाव: करणपुर विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर कल फिर वोटिंग

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 163 पर सोमवार को फिर से वोटिंग होगी. ये फैसला मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार की तरफ से दिए गए आदेश के बाद लिया गया है.

कुमार ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ती तरफ से मतदान केन्द्र संख्या 163 पर हुई वोटिंग को शून्य घोषित किए जाने के बाद 10 दिसंबर को यहां फिर से वोटिंग होगी. इसका समय सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा.

पिछले चुनावों के मुकाबले इस बार पुनर्मतदान के मामलों में भारी कमी देखी गई है. प्रशासन और पुलिस की मुस्तैदी के चलते केवल एक जगह पुनर्मतदान का मामला सामने आया है, जबकि 2013 के विधानसभा चुनाव में छह विधानसभा क्षेत्रों के आठ मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हुआ था.

क्या इस बार कांग्रेस बनाएगी सरकार?

राजस्थान में 7 दिसंबर को 200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में 199 सीटों के लिए वोट डाले गए थे. इसके बाद एग्जिट पोल भी सामने आए. एग्जिट पोल में इस बार राजस्थान में कांग्रेस अपनी सरकार बनाते हुए दिखाई दे रही है.

एग्जिट पोल पर अगर नजर दौड़ाई जाए तो इस बार कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने की ओर इशारा किया गया है. इंडिया टुडे के मुताबिक राजस्थान में बीजेपी को 57 से 72 सीटें मिल सकती है तो वहीं कांग्रेस को 119 से 141 सीटें मिल सकती है. वहीं न्यूजएक्स के मुताबिक राजस्थान में बीजेपी 80 सीटों पर ही सिमट सकती है तो दूसरी तरफ कांग्रेस 112 सीटों के साथ राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आ सकती है.

इसके अलावा टाइम्स नाउ-सीएनएक्स के एग्जिट पोल में राजस्थान में बीजेपी को 85 सीटें जीतते हुए ही दिखाया गया है तो वहीं कांग्रेस के 105 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है. ऐसे में तीनों एग्जिट पोल में ही राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने की बात कही गई है और दूसरी तरफ राज्य में बीजेपी का सूपड़ा साफ होता दिखाई दे रही है.

(भाषा के इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi