S M L

राजस्थान: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 32 उम्मीदवारों के नाम, जानिए कहां से कौन लड़ रहा चुनाव

पार्टी की ओर से जारी सूची में सबसे प्रमुख नाम बीजेपी से हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए मानवेंद्र सिंह का है. वह झालावाड़ जिले की झालरापाटन सीट से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को चुनौती देंगे

Updated On: Nov 17, 2018 04:39 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 32 उम्मीदवारों के नाम, जानिए कहां से कौन लड़ रहा चुनाव

कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 32 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी जिसमें पूर्व सांसद और बीजेपी के बड़े नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ झालरापाटन से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

पार्टी की ओर से जारी सूची में सबसे प्रमुख नाम बीजेपी से हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए मानवेंद्र सिंह का है. वह झालावाड़ जिले की झालरापाटन सीट से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को चुनौती देंगे. मानवेंद्र पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता रहे जसवंत सिंह के पुत्र हैं.

कांग्रेस ने गत 15 नवंबर की रात उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इस सूची में 152 उम्मीदवारों के नाम थे और दूसरी सूची में 32 उम्मीदवारों के नाम हैं. 200 सीटों वाली राजस्थान विधानसभा के लिए कांग्रेस ने अबतक 184 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. अब पार्टी को सिर्फ 16 नामों का ऐलान करना है.

1-0545057044

पहली सूची में कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत, सचिन पायलट और सीपी जोशी को भी चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की थी. गहलोत सरदारपुरा विधानसभा सीट से, सचिन पायलट टोंक से और सीपी जोशी नाथद्वारा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान होगा और नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे. 2013 में बीजेपी ने भारी जीत हासिल कर कांग्रेस से सत्ता वापस पाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi