S M L

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: भंवरी देवी हत्याकांड के आरोपियों के बच्चों को कांग्रेस ने दिया टिकट

भंवरी देवी हत्याकांड में जेल में बंद पूर्व विधायक मलखान सिंह विश्नोई के बेटे महेंद्र विश्नोई को कांग्रेस ने टिकट दिया है

Updated On: Nov 16, 2018 06:42 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: भंवरी देवी हत्याकांड के आरोपियों के बच्चों को कांग्रेस ने दिया टिकट

कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए पहली सूची जारी कर दी है जिसमें 152 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. इस बार विवादों में शामिल रहे लोग भी चुनाव लड़ रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भंवरी देवी हत्याकांड में जेल में बंद पूर्व विधायक मलखान सिंह विश्नोई के बेटे महेंद्र विश्नोई को कांग्रेस ने टिकट दिया है. वहीं भंवरी मामले में ही जेल में बंद महिपाल मदेरणा की बेटी दिव्या मदेरणा को भी कांग्रेस ने ओसिया से टिकट दिया है.

पार्टी ने पहली लिस्ट में जोधपुर जिले की 8 विधानसभा सीटों के टिकट जारी किए हैं. सरदारपुरा से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, लोहावट से सत्यनारायण विश्नोई, बिलाड़ा से हीरालाल मेघवाल समेत कई बड़े नेताओं को टिकट दिया गया है.

नए चेहरों पर भी खूब दांव खेला गया है. अशोक गहलोत, हीरालाल मेघवाल व भंवर बलाई के अलावा सभी नए चेहरे हैं. जोधपुर के लिए जारी की गई उम्मीदवारों की सूची ने थोड़ा हैरान जरूर किया है. कांग्रेस ने ओबीसी उम्मीदवार मनीष पवार को मैदान में उतारा है.

मनीषा पवार रावणा राजपूत समुदाय से आती हैं. उन्हें टिकट देकर कांग्रेस ने रावणा राजपूतों के वोट पाने की कोशिश की है. वहीं सूरसागर सीट पर माना जा रहा है कि किसी मुस्लिम प्रत्याशी को मैदान में उतारा जाएगा. वहीं फलौदी से महेश व्यास कांग्रेस की ओर से मैदान में हैं. शेरगढ़ से प्रत्याशी को लेकर सस्पेंस बरकरार है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi