S M L

Rajasthan Election 2018: BJP की 5वीं लिस्ट जारी, सचिन पायलट के सामने होंगे यूनुस खान

टोंक से यूनुस खान को टिकट देने से मुकाबला बेहद रोचक हो गया है. इस सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल माने जा रहे सचिन पायलट चुनाव लड़ रहे हैं

Updated On: Nov 19, 2018 11:39 AM IST

Bhasha

0
Rajasthan Election 2018: BJP की 5वीं लिस्ट जारी, सचिन पायलट के सामने होंगे यूनुस खान

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के मुताबिक प्रदेश सरकार में मंत्री यूनुस खान को पार्टी ने टोंक से उम्मीदवार बनाया है.

टोंक से यूनुस खान को टिकट देने से मुकाबला बेहद रोचक हो गया है. इस सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल माने जा रहे सचिन पायलट चुनाव लड़ रहे हैं. यूनुस खान इस सीट पर पार्टी के पूर्व घोषित उम्मीदवार अजीत सिंह मेहता का स्थान लेंगे.

बीजेपी केंद्रीय कार्यालय की ओर से जारी पांचवी लिस्ट के अनुसार, यूनुस खान के अलावा कोटपुतली से मुकेश गोयल, बहरोड़ से मोहित यादव, करौली से ओ पी सैनी, केकड़ी से राजेन्द्र विनायक, डीडवाना से जितेन्द्र सिंह जोधा, खींवसर से रामचन्द्र उत्ता और खैरवाड़ा से नानालाल आहरी को उम्मीदवार बनाया गया है.

यूनुस खान की परंपरागत सीट डीडवाना है, लेकिन टोंक सीट से पायलट के मैदान में उतरने के बाद बीजेपी ने अपनी रणनीति बदलते हुए उन्हें टोंक से उतारा है.

इससे पहले बीजेपी की पहली लिस्ट में 131 और दूसरी लिस्ट में 31 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी. इसके बाद पार्टी ने 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. झालरापाटन के मैदान में वसुंधरा राजे और मानवेंद्र सिंह आमने-सामने होंगे. बीजेपी ने अपनी चौथी लिस्ट में 24 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. पार्टी ने सवाई माधोपुर से विधायक दीया कुमारी की जगह आशा कुमारी मीणा को टिकट दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi