S M L

राजस्थान विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की 131 उम्मीदवारों की पहली सूची, 25 नए चहरों को दिया टिकट

बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा की 200 में से 131 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची घोषित कर दी है

Updated On: Nov 12, 2018 01:44 PM IST

Bhasha

0
राजस्थान विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की 131 उम्मीदवारों की पहली सूची, 25 नए चहरों को दिया टिकट

बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा की 200 में से 131 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची घोषित कर दी है. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालरापाटन की अपनी पारंपरिक सीट से ही चुनाव लड़ेंगी. पार्टी के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा ने बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति के साथ बैठक के बाद नामों की घोषणा की. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा अन्य शीर्ष नेता भी मौजूद रहे. राजे भी बैठक में शामिल हुईं.

पार्टी ने अपने लोकसभा सांसद सोना राम चौधरी को भी विधानसभा चुनाव में उतारा है और 12 महिलाओं को टिकट दी है. नड्डा ने कहा कि पार्टी ने 25 नए चेहरों को टिकट दिया है. बीजेपी सूत्रों ने बताया कि पहली सूची में 85 मौजूदा विधायकों को जगह दी गई है. नड्डा ने कहा, 'सभी सीटों के लिए जिन उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई वे बैठक में मौजूद थे। अन्य प्रत्याशियों के नामों की भी जल्द घोषणा की जाएगी.'

हाल के वर्षों में प्रदेश में हुए उप चुनावों में जीत दर्ज करने के बाद राज्य में फिर से अपनी जमीन जमाने में जुटी कांग्रेस से बीजेपी को कड़ी चुनौती मिल रही है. कई चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में भी कांग्रेस को प्रदेश में बीजेपी पर बढ़त लेते हुए दिखाया गया है. हालांकि बीजेपी का दावा है कि विपक्षी चुनौती का मुकाबला करने के लिए तैयार है. वसुंधरा राजे के नेतृत्व में पार्टी ने 2013 में प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में से 163 सीटें जीतकर कांग्रेस को सूबे में अब तक की सबसे करारी शिकस्त दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi